Google Pay: 5 मिनट में Google Pay से ले 2 लाख रुपए का पर्सनल लोन! जानें पूरा प्रोसेस 

Avatar photo

By

Govind

Google Pay:Google Pay को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है जिसमें बताया गया है कि अब आपको एक बड़ा फायदा मिल सकता है जहां आपको Google Pay से लोन की सुविधा मिलने वाली है जिसके लिए कई बैंकों, छोटे कारोबारियों के साथ पार्टनरशिप हो चुकी है. ₹15000 तक का लोन और इसे चुकाने के लिए आपको हर महीने 111 रुपये चुकाने होंगे।

इस समय सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी Google वैश्विक स्तर पर काम कर रही है, जहां Google ने घोषणा की है कि अब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने के लिए उन्हें लोन की सुविधा दी जाएगी, वहीं Paytm और भारत जैसी कंपनियों के लिए यह Google Pay खतरा बन सकता है। अब गूगल भारत के छोटे व्यापारियों की मदद करने जा रहा है और उन्हें लोन की सुविधा उपलब्ध कराएगा।

गूगल इंडिया की ओर से बताया गया कि व्यापारी को छोटे लोन की जरूरत होती है ऐसे में आपको कम से कम ₹15000 तक का लोन मिल जाता है जिसके लिए आपको किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं पड़ेगी और यह पूरी प्रक्रिया दस्तावेजों के जरिए होगी इसलिए आपके पास रुपये का भुगतान करने के लिए -आपको दोबारा किसी ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और आपका लोन आसानी से 7 दिन के अंदर आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा.

ऋण का लाभ सभी को मिलेगा

छोटे कारोबारियों की मदद के लिए गूगल ने गूगल पे फाइनेंस सुविधा पार्टनरशिप शुरू की है, जहां पार्टनरशिप में व्यापारियों के लिए क्रेडिट लाइन की सुविधा शुरू की गई है, जिसका इस्तेमाल कर वे छोटे-बड़े ऑनलाइन ट्रांसफर पर सामान खरीद सकते हैं। इसके साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल भी शुरू किया जाएगा जिसके तहत कई चीजों का फायदा देखने को मिलेगा।

Google द्वारा कई बैंकों और कई साझेदारियों को पूरा किया गया है, जहां देश में ऋण सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया जाएगा और यह इस सेगमेंट में Google की जबरदस्त एंट्री होने वाली है।

सैशे एक प्रकार का लोन है जो छोटी अवधि के लिए दिया जाता है, जहां आम तौर पर आपने देखा होगा कि फ्री अप्रूवल लोन की सुविधा आसानी से उपलब्ध होती है, ऐसे में इसमें ₹10000 से लेकर ₹100000 तक का लोन उपलब्ध होता है। वैधता 7 दिन से लेकर 12 महीने तक होती है और इसके लिए आपको एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा जहां से आप ऑनलाइन और ऑफलाइन आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Google Pay से किन लोगों को मिलेगा लोन?

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि Google Pay की लोन सुविधा दो शहरों से शुरू हुई है जहां अब यह पूरे भारतीय क्षेत्र में फैल जाएगी। कोई भी व्यक्ति जिसकी मासिक आय ₹30000 से अधिक है वह यह लोन प्राप्त कर सकता है।

Google Pay पर लोन लेने की प्रक्रिया

सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक एप्लीकेशन Google Pay Business पर जाना होगा।

अब आपको लोन सेक्शन में जाकर ऑफर ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपको कितने लोन की जरूरत है इसकी पुष्टि करें और गेट स्टार्टेड विकल्प पर क्लिक करके आगे बढ़ें।

क्लिक करने के बाद आप इसकी पार्टनर वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे जहां आपको अपने गूगल अकाउंट से लॉगइन करना होगा और पूरे दस्तावेजों के साथ डिटेल्स भरनी होगी।

इसके बाद, आपको अंतिम ऋण स्वीकृति प्राप्त करने के लिए एक समीक्षा से गुजरना होगा, जहां आपको समझौते पर हस्ताक्षर करना होगा और कुछ दस्तावेजों को सत्यापित करना होगा।

इस प्रक्रिया के बाद आपके लिए केवाईसी कराना जरूरी है. जब आपका वेरिफिकेशन पूरा हो जाएगा तो ईएमआई प्लान और भुगतान की सारी जानकारी आपको दिखाई देगी।

इसके बाद आपका आवेदन जमा हो जाएगा और कुछ ही दिनों में आपको अपना लोन मिल जाएगा.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow