Gold Price Update: सोना खरीदने से प्लीज रुक जाइये, कीमत में बड़ा बदलाव, जानें 10 ग्राम का रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः मई का महीना अब आखिरी पड़ा पर शुरू हो गया, जिसमें सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी के रेट में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर टेंशन ना लें। सोने की कीमतों में इन दिनों काफी उठा-पटक देखने को मिल रही है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ा हुआ चल रहा है। रविवार सुबह सोने के दाम में स्थिरता देखने को मिली, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर कुछ खुशी छाई।

फिर भी अगर आप सोना खरीदने के मिशन पर काम कर रहे तो थोड़ा रुक जाइये, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके दाम काफी कम हो सकते हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों पर हो सकता है कि सोने के दाम में बंपर गिरावट दर्ज की जाए। इसलिए जरूरी है कि आप पहले कुछ महानगरों में रेट की जानकारी प्राप्त कर लें।

इन महानगरों में जानिए गोल्ड का रेट

सोना खरीदने से पहले आप कुछ महानगरों में इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वरर में 24 कैरेट सोने का भाव 72,440 रुपये है, जबकि 22 कैरेट गोल्ड का रेट 66,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया।

इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट का रेट 72590 रुपये, जबकि 22 कैरेट की कीमत 66550 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट 72440 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 66400 रुपये प्रति तोला दर्ज की गई।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट का रेट 72550 रुपये, जबकि 22 कैरेट का भाव 66,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दर्ज किया गया। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट 72440 रुपये और 22 कैरेट का रेट 66400 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

चांदी का ताजा भाव

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर देर नहीं करें। एक किलो चांदी का भाव 92,000 रुपये दर्ज की गई, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है, जो आपने मौका हाथ से निकाला तो फिर और भी महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। IBJA द्वारा जारी किए गए रेट पूरे देश में मान्य रहते हैं। इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है। गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से ज्यादा होते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow