Free Laptop Yojana: इन छात्रों को सरकार दे रही है मुफ्त लैपटॉप, ऐसे करें आवेदन

Avatar photo

By

Govind

Free Laptop Yojana: सरकार द्वारा उन सभी छात्रों के लिए एक नई योजना चलाई जा रही है जो अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा अनुमोदित कॉलेजों के छात्र हैं। इस योजना के माध्यम से आप सभी को भारत सरकार द्वारा निःशुल्क लैपटॉप उपलब्ध कराये जायेंगे। अगर आप भी फ्री लैपटॉप योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो इससे जुड़ी सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल में पढ़ने को मिलेगी।

यह योजना भारत सरकार द्वारा छात्रों को डिजिटल दुनिया में आगे बढ़ाने के लिए तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए शुरू की गई थी, जिसके माध्यम से अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद और भारत सरकार ने मिलकर छात्रों को मुफ्त लैपटॉप प्रदान करने के लिए यह योजना बनाई है . . अगर आप भी इस योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस लेख में आपको इससे जुड़ी सारी जानकारी, पात्रता, आवेदन प्रक्रिया और बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

फ्री Laptop योजना 2024

वर्तमान समय में शिक्षा व्यवस्था में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। छात्रों को तकनीकी शिक्षा से होने वाले लाभ को ध्यान में रखते हुए ऑल इंडिया काउंसलिंग ऑफ टेक्निकल एजुकेशन ने सम्मानित छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप योजना शुरू की है। अगर आप लोग इस योजना के तहत लैपटॉप लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप सभी को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा जिससे जुड़ी सभी जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

भारत सरकार द्वारा एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों में पढ़ने वाले गरीबी रेखा से नीचे के विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन सभी को मुफ्त में लैपटॉप दिया जाएगा लेकिन इसके लिए सभी को पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इस योजना के लिए आवेदन करने वाले सभी छात्रों को सरकार मुफ्त लैपटॉप प्रदान करेगी।

निःशुल्क लैपटॉप योजना ऑनलाइन आवेदन करें

निःशुल्क लैपटॉप योजना के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप सभी को नीचे बताई गई चरण दर चरण प्रक्रिया का पालन करना होगा जो इस प्रकार है –

सबसे पहले आप सभी को इसकी आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा।

होम पेज पर आने के बाद आप सभी को एक छात्र एक लैपटॉप योजना के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा जिसमें आपको जरूरी जानकारी भरनी होगी।

जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करेंगे.

इसके बाद आप फाइनल सबमिट विकल्प पर क्लिक करेंगे और अपनी रसीद प्राप्त कर लेंगे।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow