नई दिल्लीः देश के बड़े-बड़े बैंक इन दिनों किसानों की मदद को आगे आ रहे हैं, जिसे लेकर लोगों में काफी खुशी देखने को मिल रही है। अगर आप कोई छोटा काम करना चाहते हैं तो फिर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) ने एक ऐसी स्कीम की शुरुआत कर दी है, जो हर किसी के लिए मील का पत्थर साबित होगी। इस स्कीम से आप आराम से 2 लाख रुपये तक का लाभ कमा सकते हैं। इसके लिए कुछ जरूरी शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। सबसे पहले तो आपका

  • पीएनबी ने शुरू की जनकल्याणकारी योजना

पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) ने एक जनकल्याण कारी स्कीम का आरंभ किया है। इस स्कीम का नाम स्वर्णिम- एग्रीकल्चर गोल्ड लोन योजना है, जिसके साथ आप अच्छे से अपनी जरूरतों को पूर्ण कर सकते हैं। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप अपने घर की नजदीकी ब्रांच में बातचीत कर सकते हैं। इसके साथ ही पीएनबी ने लिखा है कि अब किसानों को अपनी खेती से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। खेती से जुड़े संसाधनों और पैसों के लिए एग्रीकल्चर गोल्ड लोन स्कीम प्राप्त कर सकते हैं।

  • जानिए इसकी खासियत

आपको गोल्ड ज्वैलरी के बदले लोन मिल जाएगा।
लोन लेने का प्रोसेस काफी आसान है।
2 लाख रुपये का लोन।
कम होगी कागजी कार्रवाई।
आप अधिकतम 10 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं।

  • इतनी किस्तों में आएगा पैसा

जानकारी के लिए बता दें कि किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से भी किसानों के खाते में 2000-2000 रुपये की 3 किस्तें ट्रांसफर की जा रही हैं। सरकार ने किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए पीएम किसान योजना की शुरुआत की थी। सरकार का मकसद किसानों को सामर्थ बनाना है, जिससे वह अपना खर्च खुद कर सके। इसलिए आप बैंक जाकर इस स्कीम के बारे में जानकर लाभ उठा सकते हैं।


Latest News