मम्मी पापा के दहेज में मिला 2 रुपये का अनोखा नोट, घर बैठे बना देगा लखपति!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Earning from old 2 rupee note. मौजूदा समय में ऑनलाइन कमाई करने के ऐसे-ऐसे तरीके सामने आए, जिससे खास स्किल का होना जरूरी नहीं है। क्या आप भी घर बैठे पलभर में मोटी कमाई का जरिया देख हे हैं, तो आपके लिए यह खबर जबरदस्त हो सकती है।

पुराने जमाने के नोट और सिक्के की इन दिनों भारी मांग है। इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट है जो इन दुर्लभ कैटेगरी में आने वाली करेंन्सी को नीलाम करती रहती है। जिससे खरीदार को पसंद आने पर लाखों रुपए कुर्बान करने के लिए तैयार हो जाता है। इन नोट अब सिक्कों में ऐसी खासियत जो डिमांड में चल रही हो लकी हो तो आपकी घर बैठे बंपर कमाई हो जाती है।

इस 2 रूपये के अनोखे नोट से मिल रहे लाखों

अगर आप को 2 रूपये के नोट से 1 लाख रुपए का इंतजाम करना हैं, तो यहां पर आप को बता दें कि इसमें ऐसी खासियत मिलती हैं, जो बताई जा रही हैं, तो मालामाल हो सकते है, जिससे यह नोच यह नोट पिंक होना चाहिए। इस नोट पर RBI के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के सिग्नेचर होने चाहिए। इस तरह के 2 रुपये के पुराने नोट को आप ऑनलाइन हो रहे ऑक्शन में बेच सकते हैं।

तो वही एक अन्य खासियत में 2 रुपये के नोट की सबसे खास बात यह है की इसमें ‘786’ लिखा हुआ है। साथ ही इसका रंग गुलाबी होना चाहिए, जो मुस्लिम लोगों के अलावा कई वर्गों में लकी माना जाता है।

ऐसे घर बैठे सेल करें 2 रूपये के अनोखे नोट

यदि आप ने 2 रूपये के अनोखे नोट या फिर कोई अन्य नोट या सिक्कों सर्च कर लिया हैं,तो यहां परपुराने नोटों को बेचने के लिए आपको सबसे पहले eBay, Quickr या Olx जैसे ऑनलाइन पोर्टल पर जाना होगा। जिसका प्रोसेस स्टेप वाई स्टेप बता रहे है, जिसे आप फॉलो कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप को यहां पर उपर बताए गए पोर्टल पर जाना होगा।
  • इनपोर्टल पर अपने नाम और मोबाइल नंबर से से रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • अब आप के पास में 2 रुपये के नोट की दोनों साइड की तस्वीरें, खासियत, कीमत के साथ अपलोड करें।
  • जिसके बाद में पोर्टल आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएंगा।
  • जो पुराने नोट खरीदना चाहते हैं विज्ञापन जारी होने पर आपसे संपर्क करेंगे।
  • जिससे ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow