वाह! नाव छपे इस 10 रुपये दुर्लभ नोट से मिल जाएगें 1 लाख, जानें कमाई का बेहतरीन तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Earn 1 lakh 10 note. आज के मौजूदा इंटरनेट के दौर में ऑनलाइन ऐसे बिजनेस सामने आ गए हैं, जिससे आप अपने पर लाखों की कमाई एक ही झटके में हो जाती है। जी हां आपने सही पढ़ा है, इस समय दुनिया में दुर्लभ चीजों की इतनी मांग बढ़ गई है जिससे आपके घर बैठे लाखों रुपए कमाए करने का मौका मिल जाता है।

अगर आप ऐसे लोगों में शामिल है, जो पुराने और दुर्लभ नोट सिक्कों का कलेक्शन रखते हैं। जिससे आपके घर के तिजोरी या संग्रहालय में ऐसे कई प्रकार के नोट और सिक्के रखे हैं। जिससे की मार्केट में इन खासियत वाले नोटी भारी मांग है, तो आपको मालामाल होने में कोई नहीं रोक पाएगा। जी हां, यहां पर हम बात कर रहे हैं। सिर्फ ₹10 के नोट को सेल कर लाखों रुपए कमाने के बारे में।

सिर्फ ₹10 वाला नोट ऐसे कर मालमाल

जिस ₹10 वाले नोट की हम यहां पर बात कर रहे हैं यह कोई आम नोट नहीं है। इस ब्रिटिश काल में जारी किया गया था। साल 1943 में ब्रिटिश राज के समय ये 10 रुपये का नोट चलन में था, जिससे इस पर अहम खासियत की बात करें तो इस 10 रुपये के नोट पर एक ओर अशोक स्तंभ है तो दूसरी ओर नाव बनी हुई है।

इसके अलावा पीछे की तरफ नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा है, तो वही इस नोट पर भारतीय सीडी देशमुख के हस्‍ताक्षर हैं। इस खासियत वाले नोट को सेल करने पर 50 हजार रुपए से लेकर 80 हजार रुपए मिल सकते है।

इसके साथ ही अगर आप के पास में रखे इस ₹10 वाले नोट पर 786 नंबर वाली खासियत है। तो आपको इससे ज्यादा भी पैसे मिल सकते हैं। मार्केट में इस खासियत वाले नोट की काफी मांग हो रही है। तो वही इसकी कीमत ऑनलाइन पोर्टल पर इस समय 1 लाख रुपए तक बताई जा रही है।

नाव छपे 10 रुपए नोट को यहां करें सेल

यदि किसी के पास में यहां पर बताई गई खासियत वाला 10 रुपए नोट मिल रहा हैं, तो इस सेल करने के लिए आप को भटकना नहीं है, क्योंकि आप को घर बैठे कमाई का अवसर मिल रहा है। शॉपक्लूज, coinbazzar.com और मरुधर आर्ट्स पर पुरानी करेंसी को कीमत पर सेल सकते है।

यहां पर इन बेवसाइट पर जानें के बाद में आपने आप को सेलर रजिस्टर के तौर पर करना होगा। जिसके बाद में खासियत और नोट कीमत को एड करना है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App