सिर्फ 10 पैसे का ये खास सिक्का जो घर बैठे दिला रहा 1 लाख, जानें कैसे बेचें

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश और दुनिया में ऐसे कई लोग होते हैं, जो दुर्लभ चीजों का कलेक्शन करके रखते हैं। अगर आप भी इन लोगों में से एक हैं, जिससे आप के पास में पुराने सिक्के और नोट को कलेक्शन करके रखा है तो आपको कमाई करने का जबरदस्त तरीका मिल रहा है। यहां पर ब्रिटिश काल के कुछ पैसे के सिक्के आपको अमीर बन सकते हैं।

आपको बता दें कि इन दोनों इंटरनेशनल मार्केट में पुरानी हो चुकी चीजों की डिमांड बढ़ गई है। इन पुरानी चीजों में पुराने नोट और सिक्के भी शामिल हैं। जिन्हें आप सेल कर अंतरराष्ट्रीय मार्केट में संचालित हो रही वेबसाइट पर लिस्ट करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। हालांकि यहां पर लिस्ट करने के लिए सिक्के और नोट एंटीक और दुर्लभ कैटेगरी के होने चाहिए। जैसे की ये 5 पैसे का दुर्लभ सिक्का 10 लाख में नीलाम हुआ है।

10 पैसे सिक्का लोगों को पलभर में बना रहा अमीर

यहां पर बताया जा रहा सिर्फ 10 पैसे सिक्का लोगों को अमीर बना रहा है। यहां पर जिस 10 पैसे सिक्के की हम बात की बात कर रहे हैं यह कोई आम सिक्का नहीं है, साल 1957 से 1963 के बीच जारी किया गया था। इस दुर्लभ पुराने 10 पैसे के सिक्के में कई आकृतियां बनी है। जिससे सिक्के का वजन लगभग 5 ग्राम है और इसका व्यास 23 मिमी है।

इस तरीके सेल करें 10 पैसे सिक्का

ऐसे में अगर आपके पास भी 10 पैसे सिक्के दुर्लभ सिक्का (Rare Coin) है तो फिर लाखों रुपये कमाने का आपके पास अच्छा मौका है। मार्केट में इस समय ऐसे कई बेवसाइट पर ऐसे दुर्लभ चीजों की नीलामी की जा रही है। जिससे आप ebay या shopclues पर लिस्ट कर सकते हैं।

यहां पर इन बेवसाइट पर जाकर आप को कुछ ज्यादा नहीं करना हैं, क्योंकि यहां पर अपने सिक्के की फोटो और कीमत को लगाकर लिस्ट करें। इसके बाद में खरीददार खुद संपर्क करेगा। आप के बैंक खाते में यह पैसा ट्रांसफर हो जाएगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App