लाखों PNB कस्टमर्स के लिए आ गया ये अपडेट! खाते में कैश डिपॉजिट करने के बाद जरूर करें यह काम, वर्ना हो सकती है परेशानी

By

Timesbull

नई दिल्ली: देशभर में लाखों लोग डेली अपने पैसों के लिए कर लेनदेन करते रहते हैं। लेकिन कुछ ऐसी समय के साथ ध्यान देने वाली बातें होती हैं। जो आपको जरूर जाना चाहिए नहीं तो इन बातों को नहीं जाने पर भारी परेशानी होने हो सकती है। और यहां तक कि ग्राहक के बैंक अकाउंट में पैसे भी उड़ा सकते हैं। आपको बता दें कि इस समय डिजिटल दौर में ऑनलाइन काम बढ़ गए है जिससे कि ऐसी बैंक के समय-समय पर ग्राहकों को जरूरी जानकारी देती रहती है। हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक में बड़ी जानकारी दी है, जो हर पीएनबी ग्राहकों को जाना चाहिए।


आप को बता दें कि सबसे बड़े बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक में बड़ी जानकारी दी है। हाल ही में बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कैश जमा करने के बाद एक रसीद लेने के बारे में जानकारी दी है। यह एक सिस्टम जेनरेटेड रसीद होती है जिसमें आपके कैश डिपॉजिट से जुड़ी सारी डीटेल्स होती है। अगर आपको अपने कैश डिपॉजिट के बारे में भविष्य में कोई जानकारी प्राप्त करनी है तो आप इस रसीद के जरिए प्राप्त कर सकते हैं।

(20) Punjab National Bank on Twitter: “नकद जमा कराते वक्त सिस्टम जनरेटेड रसीद लेना आपके लिए है लाभकारी क्योंकि ये है आपके लेनदेन की पूरी जानकारी। #SafeBankingHabit #Automated #Banking #Benefits #Transaction https://t.co/N4TIJ3rVab” / Twitter

बैंक ने इसके बारे में अपने ट्विटर हैंडल से बड़ी जानकारी दी है। ऐसे में अगर आप भी ऐसे कैश को जमा करते हैं  कैश जमा करवाने के बाद वह सिस्टम जनरेटेड रसीद जरूर कलेक्ट कर लें। ध्यान रखें कि इस रसीद में आपके कैश ट्रांजैक्शन से जुड़ी सभी अहम जानकारियां दर्ज है। ऐसे में अगर आपको फ्युचर में अपने कैश ट्रांजैक्शन से जुड़ी कोई जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस रसीद का यूज कर सकते हैं। ऐसे में बैंक ग्राहक इस रसीद को संभालकर जरूर रखें।

हाल ही में बैंक ने अपने करोड़ों खाताधारकों (PNB Account Holder) को सुविधा देने के लिए बड़ा कदम उठाया है। जिससे पीएनबी ग्राहक घर बैठे ही अपने खातें जुड़ें कामकाज कर सकते हैं।  बैंक ने  ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए बैंक ने 3 नंबर जारी किए हैं जिसमें ग्राहक कॉल करके कई तरह की फैसिलिटी का लाभ उठा सकते हैं। यह कस्टमर केयर नंबर है इन नंबरों पर कॉल करके आप इन सुविधाओं का लाभ उठा सकते

  • 1800 103 2222
  • 0120 2490000
  • 1800 180 2222
Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.