नौकरी छोड़ सिर्फ 5 से लेकर 10 रुपए वाले इन दुर्लभ नोट का करें बिजनेस, एक ही झटके में होगी लाखों में कमाई!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:rare notes business. क्या कभी आपने सोचा है कि 10 पैसे, 50 पैसे, 5 रुपए, 10 रुपए से लेकर 500 रुपए जैसे नोट या सिक्कों से लाखों रुपए मिल सकते हैं नहीं ना। लेकिन यहां पर कमाई का इंटरनेट पर आज के समय में बेहतर बेहद पॉप्युलर जबरदस्त तरीका बता रहे है, जिससे आपको कमाई करने का जबरदस्त मौका मिला है। यदि  आप भी ऐसे लोगों की कैटेगरी में आते हैं जो पुराने नोट और सिक्कों को सब कलेक्शन करते हैं। तो आपको कमाई का बेहतर मौका मिला है।

आज के समय में ऑनलाइन वेबसाइट पर कोई ना कोई ऐसी खासियत वाले उत्पाद को सेल कर रहा है, जिससे आप भी तिजोरी में रखे  दुर्लभ नोट या सिक्कों की नीलामी में लिस्ट कर सकते है। यहां पर ऐसी खासियत वाले नोट और सिक्कों के बारे में जान सकते हैं। जिसकी की ऑनलाइन मार्केट में भारी मांग है।

खास सीरीज के नोट

यदि आपके पास 1, 2, 10, 100, 500, 200 और 2,000 रुपये के करेंसी नोटों पर 12345 या 123456 नंबर अंकित हैं, तो कमाई करने के लिए आप तैयार है, जिससे ऑनलाइन पोटर्ल पर इन खास नंबर वाले नोट पर सेल करने पर 5 लाख रुपये तक मिल सकते हैं।

786 लकी नंबर वाले नोट से मिल रहे लाखों रुपए

अगर आपके पास 786 सीरीज नंबर वाले नोट  हैं तो आप इन नोटों को बेचकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास 1, 2, 10, 100, 500, तक के रुपए के नोटों की सीरीज संख्या 786 होनी चाहिए। आप को बता दें कि यह लकी नंबर वाले नोट को मुस्लिम ही नहीं बल्कि काफी लोग लकी मानते है। जिसे सेल कर 50 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए मिल जाते है।

माता वैष्णो देवी सिक्के या नोट दिलाएगा 50 हजार

अगर आप के पास में कोई माता वैष्णो देवी के पांच रुपये और 10 रुपये के सिक्कों रखा हैं, जो आप की मौज आ गई है, क्योंकि मार्केट में इस समय माता वैष्णो देवी सिक्के या नोट की भारी मांग है। जिन लोगों के पास ऐसे दुर्लभ सिक्के हैं, वे उन्हें बिक्री के लिए लगाकर लाखों रुपये तक कमा सकते हैं। आप को बता दें कि RBI के पूर्व गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर वाला एक रुपये का नोट है, जिसकी ऑनलाइन वेबसाइट पर कीमत 45,000 रुपये बताई गई है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App