PNB बैंक में ग्राहकों को मिल रहा है 10 लाख रुपये तक का लोन, आप भी जल्द उठा सकते हैं फायदा.

Avatar photo

By

Govind

पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दे रहा है. अगर आपको भी पैसों की जरूरत है! या फिर आप कोई बिजनेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं! तो पंजाब नेशनल बैंक आपको 10 लाख रुपये तक की ऋण सहायता प्रदान कर रहा है। यह जानकारी पंजाब नेशनल बैंक ने दी है. इस योजना के तहत पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों को 50 हजार रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक का लोन दे रहा है

आपको बता दें कि यह योजना पीएम मुद्रा लोन योजना है। आइए हम आपको बताते हैं कि आप इससे कैसे लाभ उठा सकते हैं! वहीं सरकार ने छोटा कारोबार शुरू करने या अपने पुराने काम को बढ़ाने के लिए 10 लाख रुपये तक की कई लोन योजनाएं शुरू की हैं.

आप सभी को बता दें कि यह 10 लाख रुपये आपको लोन के रूप में मिलेंगे। सरकार की इस योजना का नाम पीएम मुद्रा लोन योजना है. तो आइए हम आपको पंजाब नेशनल बैंक की इस खास स्कीम के बारे में बताते हैं!

पंजाब नेशनल बैंक ने दिया अपडेट

पंजाब नेशनल बैंक ने दी ये जानकारी! कि स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए पंजाब नेशनल बैंक द्वारा पीएम मुद्रा लोन योजना की सुविधा प्रदान की जाती है।

आप इस योजना के तहत सभी अद्भुत लाभों का लाभ उठा सकते हैं ! अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक लिंक पर जा सकते हैं

आप सभी को बता दें कि आप पीएम मुद्रा लोन योजना का लाभ 3 चरणों में प्राप्त कर सकते हैं। इसमें पहला कदम है शिशु लोन. दूसरे चरण को किशोर ऋण और तीसरे चरण को तरूण ऋण कहा जाता है।

शिशु लोन में आप 50 हजार रुपये तक का लोन ले सकते हैं. किशोर लोन के तहत 50 हजार रुपये से 5 लाख रुपये तक की सीमा तय की गई है. इसके बाद तरुण लोन योजना के तहत 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है.

आप पीएम मुद्रा लोन योजना का लाभ कैसे उठा सकते हैं?

  • इसके लिए आपको पीएम मुद्रा लोन योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको लोन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा.
  • शिशु लोन, किशोर लोन और तरूण लोन के लिए अलग-अलग फॉर्म हैं।
  • ऋण आवेदन पत्र में मोबाइल नंबर, आधार नंबर, नाम, पता आदि की जानकारी दें।
  • इसके बाद 2 पासपोर्ट साइज की फोटो लगानी होंगी.
  • फॉर्म भरने के बाद किसी भी बैंक में जाकर प्रक्रिया पूरी करें।
  • हमआपसे बैंक शाखा में काम के बारे में जानकारी लेते हैं। इसी आधार पर पीएम मुद्रा लोन योजना को मंजूरी देते हैं.
Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App