रिटायरमेंट के बाद बड़ा काम आता है Credit Score, फटाफट जानें कैसे होगा सहायक

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Credit Score Benefits: बेहतरीन क्रेडिट स्कोर के होने के काफी लाभ होते हैं। क्रेडिट स्कोर बेहतर होने से न केवल आपको आसानी से क्रेडिट कार्ड मिल जाता है। बल्कि कम ब्याज दर पर लोन मिल जाता है। इसके अलावा तो काफी जगह पर नौकरी के लिए क्रेडिट स्कोर बेहतर होना जरुरी हो गया है।

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि बेहतरी क्रेडिट स्कोर रिटायरमेंट के बाद भी आपके लिए काफी सहायक साबित हो सकता है। जी हां यदि आपका क्रेडिट स्कोर बेहतर है तो आप रिटायरमेंट के बाद आवश्यकता पड़ने पर काफी आसानी से इमरजेंसी फंड को जुटा सकते हैं।

रिटायरमेंट के बाद कैसे सहायता करता है क्रेडिट स्कोर

बेहतर क्रेडिट स्कोर से आपके पोर्टफोलियों में डाइवर्सिटी आती है। रिटायरमेंट के बाद एक शानदार क्रेडिट स्कोर के द्वारा आप काफी सारे जरुरी कामों को कर सकते हैं। इनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

अगर आपको नया घर खरीदना है या उसका रिनोवेशन कराना है तो भी बेहतर प्रोजेक्ट को रात के लिए लाभदायक साबित हो सकता है। यदि आप कोई भी बिजनेस शुरु करने की सोचते हैं तो भी आपका क्रेडिट स्कोर लाभदायक साबित हो सकता है।

क्रेडिट स्कोर रिटायरमेंट के बाद आ सकता है काम

मेडिकल इमरजेसी में लाभदायक

जैसे ही आपकी आयु बढ़ती है वैसे ही बीमार होने की समस्या भी बढ़ती है और साथ में कई बार अचानक से तबियत बिगड़ जाती है। ऐसे में अधिक मेडिकल सुविधा की जरुरत आपको पड़ती है तो यदि आप कभी बीमार होते हैं और आपका क्रेडिट स्कोर बेहतर है तो आपको काफी आसानी से इमरजेंसी लोन मिल सकता है। और उसे चार्ज भी कम लगाया जाता है।

 मिलते हैं काफी सारे बेनिफिट्स

जानकारी के लिए बता दें क्रेडिट कार्ड के द्वारा आपको काफी सारे लाभ मिलते हैं। यदि रिटायरमेंट के समय अपने क्रेडिट स्कोर तो बेहतरीन बना रखा है तो आपको रिटायर होने के बाद भी बिना किसी समस्या के आसानी से क्रेडिट कार्ड इश्यू कर दिया जाता है और आप कभी भी आवश्यकता पडने पर इसका उपयोग कर सकते हैं और अच्छा खाता लाभ भी आपको मिल जाता है।

बिजनेस के लिए आसानी से मिलता है लोन

अगर आपका कोई बिजनेस पहले से चल रहा है या फिर आपको रिटयारमेंट के बाद बिजनेस शुरु करने के लिए फंड चाहिए, तो लोन आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन होता है ऐसे में यदि आपका क्रेडिट स्कोर बेहतर होता है तो लोन के लिए ज्यादा झंझट का सामना नहीं करना होता है और यहीं वजह है कि क्रेडिट स्को बेहतर होने से आप आसानी से लोन लेकर अपना बिजनेस शुरु कर सकते हैं।

घर बनावाने के लिए या फिर पुराने घर को ठीक करने के लिए पैसों की आवश्यकता होती है। रिटायरमेंट के बाद अक्सर एक साथ इतने रुपये का जुगाड़ करना  कठिन हो जाता है। खासतौर पर नौकरी चले जाने के बाद मुश्किल से लोन दिया जाता है। लेकिन यदि आपका क्रेडिट स्कोर सही हैं तो आपकी ये मुश्किलें आसान हो जाती है और आपके बिना किसी समस्या के लोन मिल जाता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App