Credit Card Rules: जून में बदल जाएंगे इस क्रेडिट कार्ड का ये नियम! जल्दी जानें 

Avatar photo

By

Sanjay

Credit Card Rules: देश में लगभग हर नौकरीपेशा व्यक्ति के पास क्रेडिट कार्ड है। आज के समय में क्रेडिट कार्ड बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। क्रेडिट कार्ड आपात स्थिति में आपकी ज़रूरतों को पूरा करने में भी मदद करते है

क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को कार्ड का उपयोग करने पर रिवॉर्ड, कैशबैक और क्रेडिट पॉइंट आदि का लाभ मिलता है। इस समय बाजार में कई क्रेडिट कार्ड उपलब्ध हैं। सभी कार्ड पर यूजर्स को अलग-अलग ऑफर मिलते हैं।

बाजार में मौजूद कार्डों में से एक है Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड। इस कार्ड पर फ्यूल भरवाने पर शानदार कैशबैक मिलता है।

अगले महीने से Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव होने जा रहा है। अगर आपके पास भी यह कार्ड है तो आपको नए नियम के बारे में जानना चाहिए।

जून से नियम बदलने जा रहे हैं

कंपनी इस कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट पर 1 फीसदी रिवॉर्ड प्वाइंट देती है, लेकिन 18 जून से ऐसा नहीं होगा. इसका मतलब है कि 18 जून से यूजर्स को रेंट पेमेंट पर कोई रिवॉर्ड प्वाइंट (क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड प्वाइंट) नहीं मिलेगा.

फ्यूल सरचार्ज पर ऑफर उपलब्ध

अगर यूजर फ्यूल भरवाने के लिए Amazon Pay ICICI क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करता है तो उसे हर फ्यूल सरचार्ज पेमेंट पर 1 फीसदी की छूट मिलती है। इस कार्ड पर पुरस्कारों की कोई सीमा नहीं है और इन अंकों को भुनाने की कोई अंतिम तिथि नहीं है। आपको बता दें कि अगर यूजर इस कार्ड के जरिए ईएमआई या सोना खरीदता है तो उसे कोई रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं मिलता है।

आपको रिवॉर्ड पॉइंट कब मिलते हैं?

रिवॉर्ड पॉइंट 3 दिन के अंदर यूजर्स के Amazon Pay वॉलेट में आ जाते हैं। इस कार्ड पर एक रिवॉर्ड पॉइंट 1 रुपये का है। कोई भी उपयोगकर्ता पात्रता मानदंड पूरा करने के बाद क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकता है। कंपनी पहले यूजर को रेडी-टू-यूज डिजिटल कार्ड देती है, जिसके बाद यूजर को कूरियर के जरिए फिजिकल कार्ड मिलता है।

इसे चार्ज करने में कितना खर्च आता है?

इस कार्ड की खासियत यह है कि यह एक फ्री क्रेडिट कार्ड है। इस कार्ड पर कोई ज्वाइनिंग शुल्क या वार्षिक शुल्क नहीं है। यह कार्ड आईसीआईसीआई बैंक ने अमेज़न और वीज़ा के सहयोग से जारी किया है। इस कार्ड के जरिए प्राइम मेंबर्स को Amazon पर 5 प्रतिशत तक कैशबैक भी मिलता है।

अगर कोई अमेज़न पर प्राइम मेंबर नहीं है तो भी उसे अमेज़न इंडिया पर 3 प्रतिशत की छूट मिल सकती है। इस कार्ड पर शॉपिंग, डाइनिंग, इंश्योरेंस पेमेंट, ट्रैवल आदि खर्चों पर 1 फीसदी कैशबैक मिलता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow