Business idea: आप भी घर में इस बकरी को पाले, फिर 6 महीने में बनोगे लखपति

Avatar photo

By

Govind

Business idea: इस नस्ल की बकरी को पालने से आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. बाजार में इसकी काफी मांग है. यह बकरी की एक विशेष नस्ल है. जानिए यह बकरी की कौन सी नस्ल है. इस नस्ल की बकरी को पालने से आप अच्छी खासी कमाई भी कर लेंगे. बाजार में इसकी मांग है. इसकी काफी डिमांड है. तो जानिए इस नस्ल के बारे में.

जैसा कि हम आपको बता सकते हैं कि इस नस्ल का पालन करके आप पैसे कमाने वाले हैं। तो हम आपको बता दें कि बकरी की इस नस्ल का नाम बारबरी नस्ल है। इस नस्ल को ज्यादातर उत्तर प्रदेश में पाला जाता है और इस नस्ल की बकरी को आप आम बकरियों की तरह ही बहुत आसानी से पाल सकते हैं और इसमें आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ता है। इसे लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

आपको कितना मुनाफा होगा?

बारबरी नस्ल की बकरी पालन से आपको अच्छा मुनाफा मिलने वाला है. बारबरी नस्ल की बकरी की बाजार में काफी मांग है. इन्हें विशेष रूप से दूध और मांस के लिए पाला जाता है। साथ ही इनके मांस की मांग भारत के साथ-साथ अरब देशों में भी काफी है इसलिए आपको कम से कम 1 से 2 लाख रुपये का मुनाफा होने वाला है.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App