Business Idea: पूरे साल धाकड़ चलता है ये बिजनेस, आज से शुरू करें और सालों तक कमाएं बंपर पैसा

By

Timesbull

नई दिल्ली: Business Idea: अगर आप बिजनेस करने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए जबरदस्त बिजनेस प्लान लेकर आए हैं। इस बिजनेस को आप बड़ी आसानी से कर सकते है और कमाई काफी मोटी होगी। चलिए आपको इस बिजनेस आईडिया के बारे में बताते हैं।


इसे भी पढ़ें- IPL 2023: पंजाब से हारने के बाद धोनी ने किया टीम की इस गलती का खुलासा

हम यहां जिस बिजनेस आईडिया की बात कर रहे हैं वह कार्ड प्रिंटिंग का बिजनेस है। बता दें कि कार्ड प्रिंटिंग का बिजनेस आपके लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकता है। वैसे आपको जानकारी के लिए बता दें कि, यह बिजनेस शादी-विवाह के सीजन में काफी तेजी से चलता है। यानी आपके लिए यह बिजनेस मुनाफे  वाला शाबित हो सकता है।

हमेशा रहता है डिमांड में

इस बिजनेस की डिमांड हमेशा रहती है। दरअसल कार्ड प्रिंटिंग सिर्फ शादियों के सीजन में ही नहीं बल्कि कई और काम भी होते हैं, जिनके लिए कार्ड प्रिंट करवाया जाता है। ऐसे कार्यक्रम हमेशा चलते ही रहते हैं। देखा जाए तो यह बिजनेस आपके लिए बेहतरीन शाबित हो सकता है।

जैसी डिमांड हो वैसे रखें डिजाइन

वैसे देखा जाए एक कार्ड अभी खूबसूरत और एट्रैक्टिव होता है, जब उसकी डिजाइन बेहतरीन होती है। ऐसे में जरूरी है कि आप डिजाइनिंग पर खास ध्यान दें। एक तरह से कहें तो ट्रेंडिंग डिजाइन पर ध्यान दें। गौर करने वाली बात यह है कि जैसे-जैसे समय बदलता है वैसे-वैसे डिजाइनिंग बदलती रहती है। ऐसे में डिजाइन के मामले में खुद अपडेट रखें। एक तरह से कहें तो जैसी डिमांड हो वैसी ही डिजाइन रखें।

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: MI Vs RR : सुपर संडे बना सुपर फन डे, ऐतिहासिक मैच में बना ऐतिहासिक रिकॉर्ड

होगी इतनी कमाई

कार्ड प्रिंटिंग के बिजनेस में मुनाफा काफी अच्छा होता है। देखा जाए तो एक समान्य कार्ड की कीमत 10 रुपये के आसपास होती है। पर जैसे-जैसे कार्ड की  क्वालिटी और डिजाइन अच्छी होती जाती है वैसे ही इसकी कीमत बढ़ती जाती है। यह काफी फायदे वाला बिजनेस है। कमाई की बात करें तो एक शादी में आमतौर पर  500 से 1000 कार्ड छपते हैं। ऐसे में अगर एक कार्ड की कीमत 10 रुपये है तो इस हिसाब से लागत निकालने के बाद आपको 3 से 5 रुपये बचेंगे। वहीं कार्ड ज्यादा महंगा हुआ तो यह बचत 10 से 15 रुपये तक ही सकती है। अब इस हिसाब से आप खुद समझ सकते हैं कि आपको इस बिजनेस से  कितनी अच्छी कमाई होगी।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.