नई दिल्लीः कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है, जिससे हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। कोरोना फैलाव रोकने को केंद्र व राज्य सरकारें तरह-तरह की पाबंदी लागू कर सावधानी बरतने की अपील भी कर रही हैं। कोरोना पर लगाम कसने को देश की ज्यादातर कंपनियों ने घर से काम करने के निर्देश जारी कर रखे हैं। कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं, जिससे डेटा का खर्च बढ़ गया है।

ऐसे में देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियां भी नए-नए तरीके ऑफर दे रही हैं, जिससे कस्टमर को फायदा पहुंचाया जा सके। देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी कस्टमर को रिझाने के लिए नए-नए प्लान पेश कर रही है। बीएसएनएल का ऐसा प्लान है, जो जियो और एयरटेल के भी छक्के छुड़ा रहा है।

सबसे लोकप्रिय वर्क फ्रॉम होम प्लान में से एक बीएसएनएल का है जो 84 दिनों के लिए 5GB दैनिक डेटा देता है। उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो गति फायदे की तलाश नहीं कर रहे हैं, वे 599 रुपये के प्रीपेड प्लान के लिए जा सकते हैं जो उदार डेटा के साथ-साथ वैधता भी प्रदान करता है।

वहीं, बीएसएनएल का स्पेशल टैरिफ वाउचर (एसटीवी) दिल्ली और मुंबई के एमटीएनएल रोमिंग क्षेत्र सहित असीमित मुफ्त वॉयस कॉलिंग और राष्ट्रीय रोमिंग प्रदान करता है। यह योजना प्रति दिन 5GB डेटा की सीमा तक असीमित डेटा भी प्रदान करती है। 5GB की सीमा समाप्त होने के बाद, गति 80 Kbps तक कम हो जाती है।

यह प्लान एमटीएनएल नेटवर्क सहित किसी भी नेटवर्क पर प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस प्रदान करता है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है। एसटीवी 599 को सीटीओपीयूपी, बीएसएनएल की वेबसाइट या सेल्फ-केयर एक्टिवेशन के जरिए एक्टिवेट किया जा सकता है।

बीएसएनएल 251 रुपये की कीमत वाला वर्क-फ्रॉम-होम प्रीपेड प्लान भी देता है। इस प्लान में 30 दिनों के लिए 70GB डेटा मिलता है। यह प्लान डेटा-स्पेसिफिक है और यूजर्स को इस प्लान के साथ कॉलिंग या एसएमएस का लाभ उठाने के लिए अलग से रिचार्ज करना होगा। यह 151 रुपये की कीमत वाला वर्क-फ्रॉम-होम प्रीपेड प्लान भी देता है जो 30 दिनों की वैधता के लिए 40GB देता है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts