गैस सिलेंडर बुक करने में नहीं होगी कोई दिक्कत, घर बैठे ऑनलाइन बुक करें LPG गैस सिलेंडर

By

Business Desk

LPG Gas Cylinder Book Online: अब आपको गैस सिलेंडर बुक कराने के लिए बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। आप घर बैठे अलग-अलग तरीकों से अपना घरेलू सिलेंडर बुक कर सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुक नहीं कर पा रहे हैं तो आप एक एसएमएस के जरिए भी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। इसके अलावा आप व्हाट्सएप के जरिए भी एलपीजी बुक कर सकते हैं। जानिए पूरी प्रक्रिया के बारे में-

ग्राहक देखभाल

अगर आपका सिलेंडर खाली है तो आप अपनी गैस एजेंसी के कस्टमर केयर नंबर या टोल फ्री नंबर पर कॉल करके गैस बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले एजेंसी के कस्टमर केयर नंबर या टोल फ्री नंबर पर कॉल करना होगा। इसके बाद आप आईवीआर का पालन करके गैस बुक कर सकते हैं।

SMS का मतलब होता है संदेश

आप मैसेज के जरिए भी अपना गैस सिलेंडर भरवा सकते हैं. इसके लिए आपको गैस एजेंसी का नाम, स्पेस एसटीडी कोड और डिस्ट्रीब्यूटर का फोन नंबर लिखना होगा और कस्टमर केयर को एक मैसेज भेजना होगा।

व्हाट्सएप पर सिलेंडर बुक करें

  • इंडेन गैस के ग्राहक 7588888824 नंबर को सेव कर लें. अब व्हाट्सएप पर जाएं और इस नंबर की चैट खोलें. रजिस्टर्ड नंबर से बुक या रिफिल लिखकर भेजें। आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा और आपको डिलीवरी डेट के बारे में जवाब भी मिल जाएगा।
  • एचपी ग्राहक नंबर 9222201122 को सेव करें। गैस सिलेंडर बुक करने के लिए इस नंबर की चैट को व्हाट्सएप में खोलें और रजिस्टर्ड नंबर से ‘बुक’ भेजें। इसके बाद ऑर्डर की डिटेल आ जाएगी.
  • भारत गैस कस्टमर नंबर 1800224344 सेव करें। सिलेंडर बुक करने के लिए इस नंबर पर जाएं और व्हाट्सएप पर अपने रजिस्टर्ड नंबर से BOOK लिखें। आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा और सारी जानकारी उपलब्ध होगी।

वेबसाइट

इसके अलावा आप अपनी गैस कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाकर भी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। होम पेज पर जाएं और आवश्यक विवरण भरें और सिलेंडर बुक हो जाएगा।

ऐप

इन सबके अलावा आप पेटीएम, फोन पे, गूगल पे आदि थर्ड पार्टी ऐप के जरिए भी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App