इन कर्मचारियों की आ गई मौज! सैलरी में होगी 9.5 फीसदी की जबरदस्त वृद्धि, जानिए Salary Hike पर खास अपडेट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Salary Hike 2024. देश में सरकारी से ज्यादा प्राइवेट सेक्टर ऐसा है, जहां पर सबसे ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता है। तो वही प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे लाखों कर्मचारियों के लिए बहुत ही खुशखबरी सामने आई है। दरअसल आपको बता दें कि प्राइवेट सेक्टर से जुड़ी ऐसी कई कंपनियां है जो अपने जो समय-समय पर कर्मचारियों से जुड़े हितों की दिए रिसर्च रिपोर्ट तैयार करती रहती है।

साल 2024 में कर्मचारियों की सैलरी में 9.5 फीसदी की वृद्धि देखने को मिल सकती है, हाल ही में ग्लोबल प्रोफेशनल सर्विस कंपनी एऑन पीएलसी की एक सर्वेक्षण रिपोर्ट आई है। जिसमें बताया जा रहा हैं कि इस सेक्टर में काम कर रहे कर्मचारियों के सैलरी में 10 फीसदी वेतन वृद्धि का अनुमान है।

मैन्युफैक्चिरिंग सेक्टर में इतने फीसदी बढ़ेगी सैलरी

दरअसल इस सर्वे में भारत के लिए अच्छी खबर निकल के सामने आ रही है, जिससे इसमें बताया गया हैं, कि और एशियाई देशों की तुलना में भारत में सबसे ज्यादा वेतन वृद्धि होने की उम्मीद हो तो वही वेतनवृद्धि में भारत के बाद बांग्लादेश दूसरे नंबर पर है।  इस सर्वे रिपोर्ट में जानकारी दी गई हैं कि मैन्युफैक्चिरिंग सेक्टर में 10.1 फीसदी सैलरी, प्रोडक्ट्स कंपनी 9.5 फीसदी सैलरी और इसके आलावा सर्विस कंपनियों में 8.2फीसदी की सैलरी बढ़ोतरी की उम्मीद है।

तो वही इस ग्लोबल प्रोफेशनल फर्म एऑन (Aon) के सालाना सैलरी वृद्धि और कारोबार सर्वेक्षण 2023-24 भारत में कई प्रकार से जानकारी दी गई है। जिसे भारत में इस साल कर्मचारियों के सैलरी  9.5 फीसदी बढ़ोतरी हो सकती है, ध्यान देने वाली बात यह हैं कि इस 2024 और  साल 2023 के तुलना में वास्तविक वेतनवृद्धि 9.7 फीसदी से थोड़ा कम है।

एक और कंपनी के सर्वे रिपोर्ट में 9.7% सैलरी की बढ़ौत्तरी बताई गई है, कॉर्न फेरी के जनवरी के भारत मुआवजा सर्वेक्षण ( Korn Ferry India Compensation Survey) के सर्वे में जिक्र किया गया कि साल 2024 में औसत वेतन वृद्धि 9.7% हो सकती है, जबकि पिछले साल यह 9.5% थी।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App