नई दिल्ली: Sell Your Old Coin To Earn Money: कोरोना काल के बाद में मार्केट में कमाई करने का एक और धांसू तरीका आया है। जिससे आजकल लोग पुराने नोट व सिक्कों को इकट्टा करके रखने लगे हैं, क्योंकि मार्केट में दुर्लभ नोट व सिक्कों की बिक्री होने लगी है। पुराने सिक्कों को खरीदने के लिए क्वाइन कलेक्ट करने वाले लोग बेहद ही रुचि दिखाने लगे हैं। ऐसे में आप के पास में पहले से कोई पहले को खासियत वाला कोई खास सिक्का या नोट हैं आप रातों-रात मालामाल बन जाएं। तो चलिए यहां पर आप को बताते हैं कमाई करने के बारे में…..

दरअसल आप को बता दें कि बढ़ती महंगाई को देख हर कोई अपने लिए खूब पैसा कमाना चाहते है। ऐसे में आप के लिए पलभर में कमाई करने के तरीके के बारे में बता रहे हैं, जिससे घर बैठे कमाई कर सकते हैं जिससे आप को पहले से कर रहें काम को बंद करने की भी जरुरत नहीं है।  कई ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट उपलब्ध है। जहां पर पुराने नोटों और सिक्कों का व्यापार किया जाता है। ऐसे में यदि आपके पास भी यह नोट या सिक्के रखे हुए है। तो आप भी इन्हे बेच करके करोड़ों रुपए कमा सकते है।

₹10 के बदले पाए लाखों

यदि आपके पास यह ₹10 का पुराना नोट है। जिसमें  ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर छपी हुई है। और इस नोट पर 786 नंबर भी छपा हुआ है। तो समझ लीजिए रात रात अमीर बन जाएगें। आप को बता दें कि 10 रुपये नोट की अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी मांग है। जिससे घर बैठे इस नोट को सेल कर सकते हैं।

  ₹15 के बदले पाए 5 लाख

अगर आपके पास यह ₹5 का पुराना नोट रखा हुआ है। तो इस 5 रुपये नोट की अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी मांग है। जिससे घर बैठे इस नोट को सेल कर सकते हैं। इस पुराने नोट को बेचकर आप काफी पैसे कमा सकते है। इस पुराने नोट से आप ₹5 लाख आसानी से कमा सकते है।

इन वेबसाइट पर कर सकते हैं ऑनलाइन बिक्री

Ebay, Quickr, Coinbazar, dir.indiamart,in.pinterest या indiancurrencies पर जाकर सेल कर सकते हैं।


Latest News