नई दिल्ली: Tips for millionaire: हर किसी की लाइफ में तमन्ना होती है कि अपने लिए सभी सुख सुविधाओं को हासिल करे। जिससे कमाई करने का कई ऑप्सन को सर्च करता रहता है। वही अगर आप रातोंरात करोड़पति बनना चाहते हैं, तो आप बड़ी ही आसानी से अपनी इस तमन्ना को पूरा कर सकते हैं। लेकिन, इसके लिए एक शर्त है, आप के पास में पुराने सिक्कों या नोट होना चाहिए अगर आप पुराने सिक्कों के कलेक्ट करने का शौक हैं, तो आप बिना किसी मेहनत के रातोंरात करोड़पति बन सकते हैं। तो चलिए आप को इसके बारे में आप को बताते हैं।

दरअसल, कई ऑनलाइन वेबसाइट पर पुराने नोट और सिक्कों की मांग बढ़ती जा रही है। अगर आपके पास कोई दुर्लभ पुराना नोट, सिक्का मौजूद है तो आप उसे बेचकर भी लाखों रुपये कमा सकते है। ऐसे में आप के लिए एक प्रोसेस के बारे में जरुर जानना चहिए। यहां पर ऐसे नोटों की खासियत के बारे में बता रहे हैं, जिससे ऑनलाइन सेल कर सकते हैं।

  • वेंकिटरमण के हस्ताक्षर वाले 1रुपये नोट से मिलगें मिलेगें लाखों

आप को बता दें कि 1 रुपये नोट की अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी मांग है। वही इस 1 रुपये का नोट साल 1885 में जारी किया गया था। इससे लाखों रुपए कमा सकते हैं। वही एक और नोट में इस 1 रुपये नोट का नंबर 786786 है और इसका प्रीफिक्स 56S है। इस 1 रुपये नोट पर वित्त सचिव एस वेंकिटरमण के हस्ताक्षर है। यदि आपके पास ये पुराना 1 रुपये का नोट मौजूद है तो आप उसे बेचकर 5 से 7 लाख रुपये तक कमा सकते है।

  • सिर्फ 5 रुपये नोट के बदले मिलगें लाखों रुपए

इस सिर्फ 5 रुपये नोट के बदले लाखों रुपए मिल सकते हैं।  शर्त अनुसार इस नोट पर 786 सीरिज अंक मौजूद होना चाहिए। यदि आपके पास ऐसा कोई पुराना नोट मौजूद है तो आप इसके बदले 5 से 7 लाख रुपये तक कमा सकते है। बता दें भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी किया गया ये नोट ‘एक्सट्रीमली रेयर’ नोट माना गया है। ऐ

इस वैष्णो देवी के सिक्के से मिलगें लाखों – बता दें कि इस वैष्णो देवी के 5 रुपये सिक्के की अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी डिमांड है। इस 5 रुपये के सिक्के में माता वैष्णो देवी की तस्वीर छपी हुई है। अगर आपके पास ऐसा कोई सिक्का मौजूद है तो आप इसे लाखों रुपये में बेच सकते है। इसके साथ ही 5 रुपये का नोट जिस पर ट्रैक्टर छपा हुआ है। इस नोट से Ebay, Quickr या फिर Coinbazar पर सेल कर लाखों रुपए मिल सकते हैं।

  • एटिंक नोट या सिक्के को ऐसे करें फटाफट सेल

यहां पर मान लिया कि अपने के पास में उपर बताए गए नोट में कोई खास नोट है, तो यहां पर जान लिजिए की कैसे आप को सेल करना है।

सबसे पहले आप Ebay, Quickr या फिर Coinbazar के पोर्टल पर जाएं।
यहां जाकर आप विक्रेता के रूप में रेजिस्टर कर लें।
इसके बाद नोट या सिक्के के दोनों तरफ की तस्वीर अपलोड कर दें।
नोट या सिक्के में क्या खासियत इसको भी जरुर यहां लिस्ट करें जिससे ग्राहको को पूरी तरह से जानकारा मिल पाए
इस नोट या सिक्के में रूचि रखने वाले आप से सीधे संपर्क कर लेंगे।


Latest News