नई दिल्ली: E Shram Card Bank Status Check:  देश में केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें आमजन के हित में कई योजनाएं संचालित कर रही है, जिसमें ऐसी कई योजनाएं हैं जिसमें सीधा लाभ दिया जाता है। जिसमें स्वास्थ्य योजना, पेंशन योजना,आवास योजना जैसी प्रमुख कार्यक्रम है। वही पिछले साल शुरू की गई थी इस ई- श्रम कार्ड योजना का लाभ लोगों को मिलने लगा है। ऐसे में अगर आपने अभी तक अपना खाता नहीं खुलवाया हैं को फटाफट ओपेन करा सकते हैं। वही इस यहाँ पर बताए गए प्रोसेस से खातो को चेक सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ग्राहकों की आ गई मौज! सिर्फ 20,000 रुपए में मिल रही चमचमाती Splendar Bike, देखें ऑफर

Old Note Scheme: सिर्फ 25 पैसे, 1 रुपये से ऐसे घर बैठे बनें अमीर, जानिए फुल प्रोसेस

यदि आप भी ई-श्रम कार्ड (e-shram card) में के धारक हैं और आपके घर में भी ई श्रम कार्ड है यानी आपके घर में कोई भी ई श्रम कार्ड बनवाए हुए हैं, तो फटाफट अपना बैंक खाता चेक कर सकते हैं, खबरों में बताया जा रहा है कि ई- श्रम कार्ड में पैसे डाले जा रहे हैं।

वही कई मीडियों रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि ई-श्रम कार्ड (e-shram card) के धारकों को2000 रुपये की राशि को सभी के अकाउंट में जमा कर दिया गया है।    e-shram card में श्रमिक का बीमा भी करवाया जाता है। अगर किसी स्थिति में श्रमिक की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को 2 लाख रुपए की बीमा राशि भी दी जाती है। ऐसे में जल्दी से जाकर अपने बैंक अकाउंट को चेक कर ले। जिससे लाभ मिल पाए।

कैसे कर सकते हैं चेक?

अगर आप चेक करना चाहते हैं कि ई-श्रम कार्ड (e-shram card) में पैसे आए हैं या नहीं तो आपको कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे। आप ऑनलाइन बैंकिंग वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं। साथ ही पासबुक में एंट्री करवाकर भी आप ये कंफर्म कर सकते हैं। इसके अलावा पोस्ट ऑफिस या बैंक में जाकर बी आपको इसके बारे में जानकारी हासिल हो जाएगी। बैंक में जाकर पासबुक एंट्री भी करवाई जा सकती है।


Latest News