लाखों के कमाई के लिए सिर्फ 50 रुपए नोट ही है काफी! देखें खासियत और सेल करने का तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:₹50 note earning tips. आजकल के इस महंगाई के दौर में लोगों के लिए अपनी अच्छी खासी कमाई करना जरूरी हो गया है। क्योंकि घर परिवार में ऐसे-ऐसे बड़े खर्च आ जाते हैं। जिन्हें मैनेज करना लोगों के लिए बहुत मुश्किल और हो जाता है। यही वजह है कि लोग तरह-तरह के ऑनलाइन बिजनेस सर्च करते रहते हैं ।जिसे मौजूदा काम जैसे नौकरी के बिजनेस के साथ-साथ भी कर सके जिससे एक्स्ट्रा इनकम हो सके।

पुराने जमाने की तिजोरी और संग्रहालय होते हैं, जिसमें दुर्लभ चीज रखी होती है। लेकिन जानकारी न होने के वजह से लोग पर कमाई करने से चुक जाते हैं। अगर आपके भी संग्रहालय में कोई ऐसे नोट और सिक्का पड़ा है। जिसे मार्केट में तो आपको मालामाल होने में कोई नहीं रोक पाएगा। यहां पर सिर्फ ₹50 के नोट आप की कमाई करने के लिए काफी है।

50 रुपए के नोट यह खासियत जो दिलाएगी लाखों

आज हम सिर्फ ₹50 नोट की बात कर रहे हैं। अगर आपके संग्रहालय में या फिर किसी दोस्त पर ढूंढने पर मिलता है। तो आप 10 लाख रुपए कमाने का मौका मिल सकता है। इस ₹50 नोट की खासियत की बात करें तो इस पर सीरियल नंबर 786 रुपए अंकित है। जिस पर महात्मा गांधी की तस्वीर इंटरनेशनल मार्केट में सेल करने पर आपको आराम से 8 से 10 लाख रुपए मिल जाते हैं।

क्योंकि मुस्लिम धर्म के साथ-साथ कैसे कई लोग हैं जो 786 नंबर को लकी मानते हैं। जिसे अपनी बिजनेस करने वाली जगह पर रखना चाहते हैं। अगर आपके घर में यह नोट मिलता है तो अमीर बनने से आपको कोई नहीं रोक पाएगा।

इस तरीके से सेल करें 50 रुपए का नोट

  • सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।
  • अब यहां पर वेबसाइट के होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।
  • जिससे अब खुद को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर करें
  • अपने इस 50 रुपए नोट की एक साफ और सही तस्वीर लें।
  • जिसे खासियत और कीमत के साथ प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें।
  • अब eBay पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले लोगों को अपना नोट बेच सकते हैं।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App