Yamaha RX100 बाइक भारतीय बाजार की पॉपुलर बाइक में से एक है। इस बाइक को 90 के दशक में लोग खूब पसंद करते थे। कंपनी अपनी इस बाइक में तेज रफ्तार के साथ ही दमदार इंजन ऑफर करती थी। इस बाइक का उपयोग आज भी कई लोग कर रहे हैं।

इस 90 के दशक की बाइक की अपार लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी इसे कंपनी नए लुक और पॉवरफुल इंजन के साथ बाजार में पेश करने की योजना बना रही है। इस खबर के सामने आने के बाद इस बाइक को पसंद करने वाले लोग काफी उत्साहित हैं और इसका इंतजार भी कर रहे हैं। भारत मे इस बाइक को मॉडिफाई कराके कई लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-नए लुक और अवतार में आ रही है Maruti Suzuki Swift, फीचर्स भी मिलेंगे अपडेटेड, जानें डिटेल

नए अपडेट और आकर्षक लुक के साथ ये बाइक फिर से लोगों को अपना दीवाना बनाने के लिए आ रही है। इसे जल्द ही कंपनी बाजार में उतारेगी। मीडिया में जारी कई रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक का डिज़ाइन पहले की ही तरह रह सकता है। इस बाइक के सीट को पहले की ही तरह कंपनी डिज़ाइन कर रही है।

कंपनी अपनी इस लोकप्रिय बाइक को एलॉय व्हील्स के साथ उप्लब्ध कराने जा रही है। इस बाइक को कंपनी भारत के बजट सेगमेंट ग्राहकों को टारगेट करके बना रही है। कंपनी ने अभी तक इस बाइक के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं उप्लब्ध कराई है। लेकिन कई रिपोर्ट्स की माने तो इसे बहुत जल्द बाजार में उतारा जाएगा।

इलेक्ट्रिक बाजार में लगातार हो रही व्रिधि को देखते हुए कंपनी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। इसपर कंपनी की तरफ से लगातार काम किया जा रहा है। कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला भारत के बाजार में पहले से मौजूद Ola S1 Pro Simple One और Okinawa जैसे स्कूटर्स के साथ होगा।

बीते कुछ सालों में भारत का इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार बहुत बढ़ गया है। इसी का फायदा उठाने के लिए Yamaha अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द लॉन्च करना चाहती है। इसे बनने में एडवांस तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। कंपनी वैश्विक बाजार में मौजूद अपने स्कूटरों को भारतीय बाजार के लिए आयात करने पर भी विचार कर रही है।


Latest News