नई दिल्ली: ऑटो सेक्टर में एक से बढ़कर एक स्कूटर और बाइक उपलब्ध हैं। इनमें आपको कई कंपनियों के बाइक स्कूटर मिल जाएंगे। वैसे स्कूटर की जाए तो लोग इन्हें इंजन पावर और माइलेज के लिए पसंद करते हैं। वहीं आज हम बात कर रहे हैं यामाहा इंडिया के Fascino 125 Fi Hybrid स्कूटर की, जिसमें कंपनी ने हाइब्रिड इंजन दिया है। आइए इस स्कूटर के इंजन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल जानते हैं।

ये भी पढ़ें- LPG Price Today: दीवाली के पहले आम आदमी को मिली बड़ी राहत, LPG गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

Yamaha Fascino 125 Price

कंपनी ने इस स्कूटर को 76,100 रुपये की शुरूआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के पेश किया था। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 87,030 रुपये है।यह स्कूटर 7 कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है, जिसमें कूल ब्लू मैटेलिक, सुवे कॉपर, विविड रेड, येलो कॉकटेल, मैटेलिक ब्लैक, सियान ब्लू, डार्क मैटर ब्लू कलर शामिल हैं।

Yamaha Fascino 125 Specification

कंपनी ने Yamaha Fascino 125 एफआई हाइब्रिड में  एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित BS4 स्टैंडर्ड वाला 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन उपलब्ध कराया है, जो 8.2 ps की पावर और 10.3 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है।

कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर के इंजन में दी गई ब्लू कोर टेक्नोलॉजी इस इंजन की पावर को 30 फीसदी बढ़ा देती है। जिससे पेट्रोल खपत कम होती है और माइलेज बढ़ता है।

ये भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में Hero ने कर दिया धमाका! बाजार में उतार दी Bullet को टक्कर देने वाली बाइक, देखें कीमत और फीचर्स

ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर कंपनी ने इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट के दोनो व्हील मे ड्रम ब्रेक दिया है और अलॉय व्हील वेरिएंट के फ्रंट व्हील मे डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया है। साथ में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

वहीँ माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये 66 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है।


Latest News