जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी Wagon R इलेक्ट्रिक कार, देगी TATA Tiago EV को टक्कर, यहां देखें फीचर्स और पॉवर

By

Web Desk

नई दिल्ली: भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का दबदबा बढ़ रहा है। वहीं कंपनियां भी ईवी वाहनों को लॉन्च कर रही हैं। अब भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक वाहन मौजूद हो चुके हैं। इसी कड़ी में देश में लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी इस सेगमेंट में एंट्री लेने का विचार कर रही है। वैसे देखा जाए तो इस समय महिंद्रा, एमजी मोटर इंडिया और किआ मोटर्स जैसे कई कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक से वाहनों से ईवी सेगमेंट में मौजूदगी दर्ज कर ली है।


ये भी पढ़ें- Jio ग्राहकों की हो गई बल्ले-बल्ले! कंपनी का 6 महीने फ्री रिचार्ज ऑफर, देखें डीटेल्स

बता दें कि अब सभी कंपनियां बढ़ते प्रदूषण और बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के कारण ईवी वाहनों को उतार रही हैं। यही नहीं सरकार भी इसे लेकर प्रोत्साहित कर रही है। इसी को देखते हुए मारुती सुजुकी अपनी पॉपुलर कार वैगन आर को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने की तैयारी कर रही है।

Maruti Wagon R Electric

बता दें कि अगले 2 सालों में मारुती की यह पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने जा रही है। यह कार इनकी बेस्ट हैचबैक कार Wagon R होगी, जो इलेक्ट्रिक वर्जन में आएगी। Wagon R Electric की टेस्टिंग की तस्वीरों को देखा गया है।

Maruti Suzuki Electric Wagon R Range

जानकारी के अनुसार कंपनी वेगन आर इलेक्ट्रिक में जबरजस्त बैटरी देने वाली है। इस हिसाब से इसकी रेंज काफी शानदार होगी। यह कार एक बार फुल चार्ज होकर 250 किमी तक चल सकती है। साथ ही इसमें टॉप स्पीड भी बेहतर मिलेगी। बताया जा रहा हैं कि Electric Wagon R की टक्कर Tata Motors की हालिया लॉन्च सबसे सस्ती Electric Car Tiago EV से होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में अपनी इलेक्ट्रिक कार Maruti Futuro-e को शोकेस किया था। हालांकि कंपनी कंपनी इसे कब लॉन्च करेगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में मारुती सुजुकी की इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बेहतरीन कारें आने वाली हैं, जो अलग-अलग प्राइस रेंज में आएंगी। इसी के साथ खबर है कि जल्द ही मारुति सुजुकी वैगनआर इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में एंट्री ले सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.