Toyota Innova Zenix: टोयोटा ने अपनी नई एमपीवी Innova Zenix को लंबे इंतजार के बाद बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इसे इंडोनेशियाई बाजार में पेश किया है। इसे कंपनी आने वाली 25 तारीख यानी नवंबर 25 को भारतीय बाजार में Innova Hycross के नाम से पेश करेगी।

अभी देश के बाजार में मौजूद Innova Crysta से इसके बिल्कुल अलग होने की उम्मीद है। कंपनी अपनी इस आने वाली नई एमपीवी में आकर्षक लुक, शानदार फीचर्स, हाइब्रिड इंजन के साथ ही पैनोरमिक सनरूफ भी ऑफर करने वाली है।

इसमें मिलेगा बहुत ही पॉवरफुल इंजन

कंपनी इसमें 4 सिलेंडर वाला 2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देने वाली है। इसके साथ आपको ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर और माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड का विकल्प भी मिल जाएगा। इस एमपीवी में हाइब्रिड सिस्टम के साथ 20 से 23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाएगा। कंपनी ने अपनी इस एमपीवी को TNGA-C प्लेटफार्म पर तैयार किया है।

इसी प्लेटफार्म पर कंपनी कोरोला सेडान (Toyota Corolla) और कोरोला क्रॉस (Corolla Cross) को भी बनाती है। इसमें कंपनी ने आकर्षक अलॉय व्हील लगाए हैं। वहीं इसमें कंपनी बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही दमदार सस्पेंशन सिस्टम देने वाली है। इसके फ्रंट को कंपनी ने बहुत ही आकर्षक लुक के साथ डिज़ाइन किया है।

Toyota Innova Zenix एमपीवी के फीचर्स

कंपनी अपनी इस एमपीवी में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री व्यू कैमरा, 7 एयरबैग्स, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस चार्जर,ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जैसे फीचर्स देने वाली है।

Toyota Innova Hycross के डायमेंशन की बात करें तो इस एमपीवी की लंबाई 4.7 मीटर, चौड़ाई 1,850 एमएम, ऊंचाई 1,795 एमएम होने वाली है। इसमें आपको 2,850 एमएम का व्हीलबेस भी मिल जाएगा और इसका केबिन स्पेस भी मौजूदा मॉडल से ज्यादा होगा। यह कंपनी की एक बेहतरीन और आकर्षक एमपीवी होने वाली है। इसकी शुरूआती कीमत भारतीय बाजार में 15 से 17 लाख रहने की उम्मीद है।


Latest News