नई दिल्लीः आज के समय में लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का मार्केट भारत में बढ़ता ही जा रहा है। इसी को देखते हुए अब कंपनी अपने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। जहां Okinawa, Ola और Hero जैसे ब्रांड मार्केट पर छा रहे हैं, वहीं Honda, Bajaj और TVS जैसे ब्रांड भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं। खबर है कि जल्दी होंडा अपनी बेस्ट सेलिंग स्कूटर एक्टिवा इलेक्ट्रिक (Honda Activa Electric) को लॉन्च करने वाली है।

इस खबर की पुष्टि अभी तक कंपनी ने नहीं की है लेकिन कई ऑटो एनालिस्ट का मानना है कि अगले साल के शुरुआत में इसे (Honda Activa Electric) लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी पुरानी एक्टिवा इलेक्ट्रिक में बदल जाए तो इसके लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट इस्तेमाल कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल करने से आपकी पुरानी एक्टिवा बेहतर रेंज देने लगेगी। कम कीमत में बेहतर रेंज निकालने का इससे अच्छा विकल्प और कोई नहीं हो सकता है। महाराष्ट्र के पुणे स्थित gogoa1 कंपनी ने हाल ही में इलेक्ट्रिक एक्टिवा इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया है। इसे आप बहुत ही कम कीमत पर खरीद सकते हैं।

  • Honda Activa Electric का रेंज और कीमत

इस इलेक्ट्रिक किट को GoGoA1 द्वारा बनाया गया है। इसे लगाने के बाद आपको 3 साल तक कोई भी खर्च नहीं करना होगा। हाइब्रिड इलेक्ट्रिक किट की कीमत ₹18,330 है। वहीं जीएसटी लगाकर इसकी कीमत ₹30000 हो जाती है। इसमें आपको 60 वोल्ट और 1200 वॉट का मोटर मिलता है। इसे एक बार फुल चार्ज करने पर आप इसे 100 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक एक्टिवा (Honda Activa Electric) में आपको 72 वोल्ट का बैटरी पैक दिया जाता है जिसकी कीमत ₹35000 है। आप चाहें तो इसे किराए पर भी ले सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक किट को आरटीओ का अप्रूवल मिल चुका है।


Latest News