इन तीन भारतीय खिलाड़ियों का वनडे करियर खत्म समझो, BCCI नहीं दे रहा है टीम में जगह - Times Bull

इन तीन भारतीय खिलाड़ियों का वनडे करियर खत्म समझो, BCCI नहीं दे रहा है टीम में जगह

By

Timesbull

भारतीय टीम के 3 ऐसे खिलाड़ी, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत को कई वनडे मुकाबलों में जीत दिलाई है। अब उन्हीं खिलाड़ियों को बीसीसीआई नजर अंदाज कर रहा है। आइए जानते हैं इन तीनों खिलाड़ियों के बारे में।


भारत जैसे देश में जहां करोड़ों लोग ऐसे हैं जो भारतीय टीम की ओर से क्रिकेट खेलना चाहते हैं। मगर उनमें से हर किसी का सपना पूरा नहीं होता है। वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो भारतीय टीम के लिए कुछ मैच खेलकर हमेशा के लिए बाहर चले जाते हैं और कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें बीसीसीआई मौका नहीं देता। अपने खराब फॉर्म की वजह से बाहर हुए तीन ऐसे ही खिलाड़ी हैं जो अब शायद ही टीम इंडिया में कमबैक कर सकते हैं।

1. भुवनेश्वर कुमार ( Bhuvneshwar Kumar )

साल 2013 में पाकिस्तान टीम के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करने वाले गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का भी टीम इंडिया में कमबैक कर पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। एक लम्बे समय तक भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी की जान रहे भुवनेश्वर कुमार ने जनवरी साल 2022 में साऊथ अफ्रीका के साथ अपना लास्ट वनडे मुकाबला खेला था। जिसके बाद से ही वह अपनी खराब गेंदबाजी के चलते टीम इंडिया से बाहर हैं। इस समय टीम इंडिया की ओर से वनडे क्रिकेट में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज अपना जलवा बिखेर रहे हैं। जिसको देखते हुए उनकी वापसी काफी मुश्किल नजर आ रही है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 121 मैचों में 141 विकेट अपने नाम किए हैं।

2. मनीष पांडे ( Manish Pandey )

साल 2015 में अपना वनडे डेब्यू करने वाले मनीष पांडे का भी भारतीय टीम में कमबैक कर पाना नामुमकिन नजर आ रहा है। मनीष पांडे एक मिडल ऑर्डर बल्लेबाज थे, जिन्होंने भारत की ओर से 29 वनडे मैचों में 566 रन बनाए हैं। लेकिन अब उनकी जगह श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों ने ले ली है। वह पिछले दो सालों से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहे हैं। साल 2021 में मनीष पांडे ने भारत की ओर से कोई मैच खेला था। जिसको देखते हुए यही लग रहा है कि अब शायद ही वह टीम में वापसी कर सकें।

3. शिखर धवन ( Shikhar Dhawan )

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बेस्ट बैटिंग पार्टनर शिखर धवन का भी भारतीय टीम में कमबैक काफी मुश्किल नजर आ रहा है। रोहित की गैरमौजूदगी में धवन उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं दिखा सके। जिसके कारण उन्हें हटाकर शुभमन गिल को रोहित का नया ओपनिंग पार्टनर बना दिया गया और गिल ने इस सुनहरे मौके को दोनों हाथों से लपकते हुए अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। वनडे क्रिकेट में गिल के नाम एक दोहरा शतक भी है। ऐसे में यह बात कन्फर्म है कि वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप 2023 में भी गिल को ही रोहित शर्मा के ओपनिंग करने का मौका मिलेगा। इन्हीं सब कारणों की वजह से शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी काफी मुश्किल नजर आ रही है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.