टाटा ने भरोसा कायम रखा, कार क्रैश टेस्ट में नेक्सॉन को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

By

Santy

टाटा मोटर्स देश की अग्रणी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है। कंपनी के उत्पाद काफी भरोसेमंद और किफायती भी होते हैं। इनमें सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा जाता है। अपनी इसी खूबी की बदौलत टाटा ने एक बड़ा और बेहतर मुकाम हासिल किया है। टाटा की नेक्सॉन फेसलिफ्ट को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल गई है। यहां आपके लिए यह जानना जरूरी है कि टाटा नेक्सॉन के पेट्रोल वेरिएंट को यह सेफ्टी रेटिंग मिली है। नेक्सॉन ईवी इसमें शामिल नहीं है।

नेक्सॉन के नए मॉडल को मिली यह रेटिंग
कंपनी ने जानकारी दी है कि नेक्सॉन को बड़ों को साथ ही बच्चों की सेफ्टी में भी बेहतरीन प्वाइंट्स मिले हैं। इसी की बदौलत कार को 5 स्टार रेटिंग मिली है। टाटा नेक्सॉन के नए मॉडल को कार क्रैश टेस्ट में यह रेटिंग हासिल हुई।

कार क्रैश टेस्ट में हासिल किए बेहतरीन प्वाइंट्स
यह कार क्रैश टेस्ट ग्लोबल एनएसीपी के जरिए किया गया। इस कार में वयस्कों की ऑक्यूपेंट सेफ्टी की बात करें तो, कार को 34 में से 32.34 अंक और बच्चों की सुरक्षा के मामले में 49 में से कुल 44.52 अंक मिले हैं। #SaferCarsForIndia कैंपेन के तहत यह ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट हुआ।

कैसा रहा परफॉर्मेंस
ग्लोबल एनएसीपी क्रैश टेस्ट के जरिए फ्रंटल और साइड इफेक्ट सेफ्टी के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलिटी कंट्रोल का आकलन किया जाता है। सेफ्टी टेस्ट में टाटा नेक्सॉन का परफॉर्मेंस बेहतर रहेगा। इसमें इसका मजबूत कंट्रोल सिस्टम देखने को मिला। वहीं बच्चों के लिए इसमें पूरी सेफ्टी दिखी। इतना ही नहीं नेक्सॉन स्टैंडर्ड के तौर पर पैदल यात्री सुरक्षा के लिए UN127 और CTR9 की जरूरतों को पूरा करता है। इतना ही नहीं यह सीटबेल्ट रिमाइंडर भी देता है।

यहां आपको बता दें कि नेक्सॉन वर्ष 2018 में #SaferCarsForIndia रेटिंग हासिल करने वाला पहला मॉडल था। बाद के वर्षों में यानी वर्ष 2023 में नेक्सॉन में सेफ्टी के लिहाज से एक्स्ट्रा अपडेट्स जोड़े गए। इनमें छह एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलिटी कंट्रोल शामिल है। यह सेफ्टी रेटिंग 8 अगस्त 2023 से उत्पादित मॉडल्स पर लागू होगी।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App