Tata Indigo का ये बेहतरीन वेरिएंट मिल रहा मात्र 1.5 लाख़ में… 25 Kmpl का शानदार माइलेज और फीचर्स उड़ा देंगे आपका होश !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Tata Indigo eCS LX: आज हम आपको Tata की तरफ से आने वाली Sedan गाड़ी Indigo eCS LX के बारे में बताएंगे जो काफी बढ़िया फीचर्स के साथ आती है तथा 25 Kmpl का माइलेज भी देती है। इस गाड़ी से आपको परफॉर्मेंस के मामले में बिल्कुल भी निराशा नहीं होगी। सबसे अच्छी बात तो यह है एक डील के अंतर्गत अभी आपको यह गाड़ी मात्र 1.5 लाख़ में मिल रही है। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको कम दाम पर खरीदने का पूरा तरीका।

Tata Indigo eCS LX गाड़ी आती है इन दिल खुश कर देने वाले फीचर्स के साथ

अगर हम Tata Indigo eCS LX गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 1396 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 69.01 bhp की अधिकतम पावर तथा 140 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। यह एक मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाली सेडान गाड़ी है जिसमें 5 लोग काफी आराम से बैठ सकते हैं। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 25 Kmpl का शानदार माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। साथ ही आप इस गाड़ी के अंदर 42 लीटर तक एक बार में अधिकतम फ्यूल डलवा सकते हैं।

इस गाड़ी में कम कीमत होने के बावजूद आपको काफी सारे कंफर्ट के फीचर्स भी देखने के लिए मिल जाते हैं जिसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एयर कंडीशनर, हीटर, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, रिमोट फ्यूल लीड ओपनर, रिमोट ट्रंक ओपनर, ट्रंक लाइट, वैनिटी मिरर, सीट हेड रेस्ट, रीडिंग लैंप, कप होल्डर, की लेस एंट्री जैसे फीचर्स इसमें शामिल हैं।

बात करें गाड़ी में आने वाले सुरक्षा के फीचर्स की तो सुरक्षा के फीचर्स में इसमें आपको थोड़ी कंजूसी देखने के लिए मिलेगी। गाड़ी के अंदर एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म तथा एयरबैग जैसे जरूरी सुरक्षा के फीचर्स नहीं मिलते हैं। जबकि इसमें आपको सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, सीट बेल्ट के साथ सीट बेल्ट वार्निंग, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, एडजेस्टेबल सीट्स, फ्रंट तथा साइड इंपैक्ट बीम्स और सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक का फीचर मिल जाता है।

 

Tata Indigo eCS LX गाड़ी को मात्र 1.5 लाख़ में खरीदने का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दें यदि आप अभी मार्केट में Tata Indigo eCS LX गाड़ी को खरीदने जाते हैं तो इसकी एक्स शोरूम कीमत ही 6.5 लाख़ रुपए पड़ती है और अधिकतर शोरूम पर तो यह गाड़ी आपको अभी अवेलेबल मिलेगी भी नहीं क्योंकि टाटा ने अभी इस गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। लेकिन cardekho.com की वेबसाइट पर आपको उसे कैटेगरी में यह गाड़ी मात्रा 1.5 लाख में लिस्टेड मिल जाएगी।

दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक कुल 86,000 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। परफॉर्मेंस के मामले में भी यह गाड़ी काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है तथा गाड़ी पूरी तरह से स्क्रैच लेस है। इसलिए यह देखने में भी बिल्कुल न्यू जैसी प्रतीत होती है गाड़ी को खरीदने के लिए आप सीधा ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App