Tata के 2 कारों की कीमत बढ़ी, एक तो है बेस्ट सेलिंग SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Cars Price Increase: फरवरी के महीने में कई कार कंपनियों द्वारा काफी अच्छे-अच्छे ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इन ऑफर्स के तहत कार की कीमत को काफी ज्यादा काम कर दिया गया है। इसके उलट भारत की शान टाटा मोटर्स ने अपनी दो बेस्ट सेलिंग कारों की कीमत को बढ़ा दिया है।

टाटा के इस फैसले के कारण काफी ग्राहक नाराज है, जिन दो कारों की कीमत को कंपनी ने बढ़ाया है। वह अपने सेगमेंट की बेस्ट कार है। फीचर्स माइलेज और लुक्स के मामले में भी उनके सामने कोई नहीं टिकता है। इसी चीज को देखते हुए टाटा ने अब इनकी कीमत बढ़ा दी है।

Tata Punch और Tata Altroz की कीमत

इस लिस्ट में पहला नाम बेस्ट सेलिंग माइक्रो एसयूवी टाटा पंच (Tata Punch) का आता है कंपनी ने इसकी कीमत में ₹17000 की बढ़ोतरी की है। यानी कि अब यह 6.13 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर मिलेगी। वहीं दूसरी कार टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) है जो प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट की बेस्ट कार है। इसकी कीमत में भी ₹16000 की बढ़ोतरी हुई है और अब यह ₹6.64 लाख की एक्स शोरूम कीमत पर मिलेगी।

इस फीचर के कारण बढ़ेगी कीमत

कंपनी ने फिलहाल कारों की कीमत को बढ़ाने के बारे में किसी भी प्रकार का बयान नहीं दिया है। हालांकि सभी ऑटो एक्सपर्ट का कहना है की बढ़ती लागत के कारण ही टाटा ने इस कीमत में इजाफा किया है और आगे भी कारों की कीमत बढ़ती ही रहेगी। नए-नए फीचर्स आने के कारण इनकी कीमत काफी बढ़ रही है। अगर कंपनी अपने कारों में ADAS फीचर देती है तो फिर इसकी कीमत और भी बढ़ जाएगी।

अब देखना होगा कि आने वाले समय में इन कारों की बिक्री बढ़ती है या फिर घट जाती है। अगर बढ़ती कीमत के कारण उनकी सेल पर असर पड़ता है तो टाटा फिर से इनकी कीमत को घटा सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App