बजट है 1.5 लाख़ से भी कम ! मिल जाएगी Maruti की ये माइलेज किंग कार.. जानें फीचर्स

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Maruti Ritz VXi: क्या आप भी काफी समय से एक बढ़िया गाड़ी लेने की सोच रहे हैं लेकिन इस असमंजस में पड़ गए हैं कि कम बजट में आखिर कौन सी गाड़ी ली जाएगी। खास तौर पर जब आपका बजट 1.5 लाख़ से भी कम हो तो एक बढ़िया गाड़ी मिल पाना मुश्किल होता है। लेकिन आज के इस रिपोर्ट में हम आपको एक ऐसी डील के बारे में बताएंगे जिससे आप Maruti की Ritz VXi गाड़ी को मात्र 1.15 लाख़ में खरीद पाएंगे। इस गाड़ी से आपको काफी बढ़िया 21.1 Kmpl का माइलेज भी मिल जायेगा। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले फीचर्स तथा इसको कम दाम में लेने का तरीका।

Maruti Ritz VXi गाड़ी में मिल जाते हैं ये सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Ritz VXi गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में आपको सबसे पहले 1197 cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन मिल जाता है जो 114 NM का टॉर्क तथा 85.80 bhp की पावर जनरेट करता है। यह गाड़ी 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती है जिसमे आप एक बार में 43 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। इस गाड़ी से आपको काफी शानदार 18.5 Kmpl का माइलेज मिल जाता है। साथ ही इस हैचबैक की टॉप स्पीड 156 Kmph है।

मारुति कंपनी ने गाड़ी के फ्रंट में MacPherson Strut सस्पेंशन तथा रियर में Torsion Beam सस्पेंशन दिए हैं। यह गाड़ी 0 से 100 Kmph की स्पीड मात्र 15 सेकंड में पकड़ लेती है।

गाड़ी में आने वाला आरामदायकता की फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एयर कंडीशनर, हीटर, रिमोट ट्रंक ओपनर, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, वैनिटी मिरर, कप होल्डर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

वहीं सुरक्षा के फीचर्स के रूप में इसमें आपको सेंट्रल लॉकिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, पावर डोर लॉक्स, डे नाइट रियर व्यू मिरर, डोर अजार वार्निंग, सीट बेल्ट वार्निंग के साथ ही एडजेस्टेबल सीट्स, एंटी थेफ्ट डिवाइस और इंजन इमोबिलाइजर का फीचर मिल जाता है।

Maruti Ritz VXi गाड़ी को मात्र 1.15 लाख़ में खरीदने का तरीका

अगर आप भी Maruti Ritz VXi गाड़ी को मात्र 1.15 लाख़ में खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको cardekho.com की वेबसाइट पर चले जाना है।

यहां पर यूज्ड कैटेगरी वाले क्षेत्र में आपको यह कार लिस्ट मिल जाएगी जहां पर इसके फर्स्ट ओनर ने अपनी इस गाड़ी से जुड़ी सभी जानकारियां साझा की है।

इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को कुल 90,000 किलोमीटर तक चलाया है और अभी यह गाड़ी बिल्कुल अच्छी कंडीशन में है। जिसमें किसी भी प्रकार का कोई स्क्रेच या कोई अन्य समस्या नहीं है।

आप cardekho.com की वेबसाइट पर ही अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करा कर इस गाड़ी की बुकिंग कर सकते हैं और 1.5 लाख से भी कम कीमत में आप एक बढ़िया माइलेज और परफॉर्मेंस वाली गाड़ी खरीद सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए यह भी बताते चलें कि मारूति ने अपनी इस गाड़ी को अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया है, अगर इसकी हम लास्ट एक्शन कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 5 लाख़ थी।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App