भारत को सबसे सेफ SUVs जो टाटा का नाम करती है रौशन, इस कारण से कंपनी बनी नंबर 1

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Safest SUVs in India: भारत मे एसयूवी की डिमांड में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कंपनियां मार्केट में आए दिन अपनी कोई न कोई नई एसयूवी लॉन्च करती ही रहती है। आपको बाजार में अब आरामदायक और सुविधाजनक फीचर्स के साथ आने वाली एक से बढ़कर एक एसयूवी मार्केट में देखने को मिल जाएगी।

अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इन दिनों मार्केट में ज्यादा सेफ्टी रेटिंग के साथ एसयूवी लॉन्च हो रही हैं। ऐसे में अगर आप भी एक नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं। जो सेफ्टी के मामले में बेहतर हो, तो इस रिपोर्ट में आपको 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आने वाली कुछ पॉपुलर एसयूवी के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Tata Safari जानकारी

इस लिस्ट में हमने Tata Safari को पहले नंबर पर रखा है। इस एसयूवी को वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए 34 में से 33.05 अंक और बाल यात्री सुरक्षा के लिए 49 में से 45 अंक प्राप्त हुए हैं। इस हिसाब से देखे तो यह एसयूवी 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में यह 16.19 लाख रुपये से 27.34 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

Tata Harrier जानकारी

Tata Harrier इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है। इस एसयूवी को वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए 34 में से 33.05 अंक और बाल यात्री सुरक्षा के लिए 49 में से 45 अंक प्राप्त हुए हैं। इस हिसाब से देखे तो यह एसयूवी 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में यह एसयूवी 15.49 लाख रुपये से 26.44 लाख रुपये की कीमत पर मिल रही है।

Tata Nexon जानकारी

इस लिस्ट में तीसरा नंबर Tata Nexon का है। इस एसयूवी को वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए 34 में से 32.22 अंक और बाल यात्री सुरक्षा के लिए 49 में से 44.52 अंक प्राप्त हुए हैं। इस हिसाब से देखे तो यह एसयूवी 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है। इसके कीमत की बात करें तो मार्केट में इसकी कीमत 8.15 लाख रुपये से 15.60 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App