HomeऑटोमोबाइलOXO की EV बाइक ने पेट्रोल Bike का किया पत्ता साफ, 150...

OXO की EV बाइक ने पेट्रोल Bike का किया पत्ता साफ, 150 की रेंज, सिर्फ 4 सेकंड में पकड़ेगी 50 की रफ्तार, देखें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: HOP OXO EV Bike: पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के साथ पेट्रोल बाइक्स की डिमांड में काफी कमी देखने को मिल रही है। वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के कारण लोगों दूसरा ऑप्शन अपना लिया है। अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रूख करने लगे हैं। वैसे देखा जाए तो इस समय बाजार में एक से बढ़कर के इलेक्ट्रिक वाहन मौजूद हैं। अब इलेक्ट्रिक वाहनों में बाइक की बात करें तो लंबी रेंज में बाइक्स उपलब्ध है और लोग इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने भी लगे हैं। इसी को देखते है कंपनियां अपनी नई और अपडेटेड इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में उतार रही हैं। ऐसे ही HOP कपंनी ने अपनी नए फीचर्स की OXOEV बाइक को बाजार में पेश किया है। यह इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) महज 4 सेकंड में 50 की रफ्तार पकड़ लेती है। आइए इस बाइक के फीचर्स और कीमत समेत सभी डिटेल जानते हैं।

कंपनी ने अपनी HOP OXOEV को भारतीय बाजार में दो वेरिएंट में पेश किया है। ये दोनों वेरिएंट भारतीय बाजार में HOP OXO और HOP OXO X के नाम से लॉन्च किए गए हैं। कंपनी के दावे के अनुसार, OXO और OXO X बाइक एक बार चार्ज करने पर 150 Km तक रेंज देती हैं। इसी के साथ यह इलेक्ट्रिक बाइक महज 4 सेकंड में 0 से 50 Kmph की रफ्तार पकड़ लेती है।

HOP की Electric Bike

कंपनी ने HOP OXO X में इको, पॉवर, स्पोर्ट्स और टर्बो टोटल चार तरह के राइडिंग मोड़ दिए हैं। वहीं OXO में टर्बो मोड़ ना देकर बाकी तीनो ऑप्शन मिलते हैं। बता दें कि इलेक्ट्रिक बाइक के हर मोड़ में अलग-अलग स्पीड और अलग-अलग रेंज मिलती है।

HOP OXO Charging Time

कंपनी के अनुसार HOP OXO और HOP OXO X  इन दोनों वाहनो को सिर्फ 4 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि पोर्टेबल स्मार्ट चार्जर से किसी भी 16 एम्पियर पॉवर सॉकेट की मदद से इसे चार्ज किया जा सकता है। ये दोनों बाइक फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लेती हैं। दोनों बाइक की टॉप स्पीड 80-90 के बीच में है।

HOP OXO Features

फीचर्स के तौर पर कंपनी 4G कनेक्टिविटी के साथ एक पार्टनर मोबाइल ऐप देती है, जो स्पीड कंट्रोल, जियो फेंसिंग, एंटी थेफ़्ट सिस्टम और राईड स्टैटिस्टिक्स के बारे में जानकारी देता है।  इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1,24,999 रुपये है।

RELATED ARTICLES

Most Popular