On Diwali, Bajaj Auto will launch 2021 Bajaj Pulsar 250,2021 Bajaj Pulsar 250 Know here what will be the specialty!

नई दिल्ली। 2021 Bajaj Pulsar 250 Launch News: देश मेे ऑटो सेक्टर में बजाज ऑटो प्रमुख कंपनी है। बजाज ऑटो अपनी लोकप्रिय बाइक पल्सर को नए प्लेटफॉर्म पर पेश करने के लिए तैयार है।2021 Bajaj Pulsar 250 मॉडल को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है, जिनमें इस बाइक की कुछ खास जानकारी सामनें आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई बजाज पल्सर 250 को तीन वेरिएंट्स नेक्ड, सेमी-फेयर्ड और फुली फेयर में उपलब्ध कराया जा सकता है। जिसकी कीमत करीब 1.32 लाख रुपये से 1.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है।

वही मीडिया से बात करते हुए बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने खुलासा किया है कि “नई पल्सर कंपनी द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे बड़ी पल्सर होगी। हालांकि उन्होंने आने वाले प्रोडक्ट के नाम और जानकारी का खुलासा नहीं किया है।”

ये होगी  इंजन की खासियत

इंजन की बात करें तो 2021 Bajaj Pulsar 250 को नए 220cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन से लैस किया जाएगा। जो फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ आएगा। यह मोटर 24bhp के करीब पॉवर और 20Nm का टार्क पैदा करेगी। मार्केट की अफवाहों पर विश्वास करें तो यह बाइक कंपनी की Dominar 250 के 27bhp इंजन का उपयोग कर सकती है। अन्य फीचर्स की बात करें तो बाइक के फ्रंट में पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क की सुविधा होगी। वहीं ब्रेकिंग सेटअप को पल्सर NS200 से लिया जाएगा। यानी फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ-साथ स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी मिलेगा।

डिजाइन और फीचर्स पर रिपोर्ट

सामनें आई जासूसी इमेज से पता चलता है, कि नई बजाज पल्सर 250 में डोमिनार 250 से प्रेरित एलईडी हेडलैम्प और एक नए डिज़ाइन किए गए अपस्वेप्ट साइड माउंटेड एग्जॉस्ट की सुविधा होगी। वहीं स्प्लिट पिलियन ग्रैब रेल्स, स्प्लिट सीट्स, अलॉय व्हील्स और रियर काउल जैसे डिज़ाइन एलिमेंट्स को पल्सर NS200 से ही उधार लिया जाएगा। बतौर फीचर्स बाइक को स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और मल्टीपल राइडिंग मोड के साथ पूरी तरह से डिजिटल कंसोल के साथ पेश किया जा सकता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts