हाल ही में लॉन्च किए गए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई लोगों ने बुकिंग की है। वही ओला इलेक्ट्रिक ने गुरुवार को अपने कस्टमर्स के लिए S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए टेस्ट राइड शुरू की, जिन्होंने भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में काफी धूम मचा रखी है। Ola S1 और S1 Pro वेरिएंट के लिए अगस्त में कुछ दिनों के लिए रिजर्वेशन शुरू किया गया था और इसके बाद सितंबर में कुछ दिनों के लिए शॉपिंग विंडो खोली गई थी।

अगली शॉपिंग विंडो नवंबर के पहले सप्ताह में खुलने वाली थी लेकिन अब इसे 16 दिसंबर तक टाल दिया गया है क्योंकि कंपनी उन लोगों के लिए डिलीवरी की डेडलाइन को पूरा करना चाहती है जिन्होंने पहले ही पेमेंट प्रोसेस शुरू कर दी है। Ola S1 और S1 Pro स्कूटर्स के लिए टेस्ट राइड का बहुत इंतजार किया जा रहा है क्योंकि कई लोग जिन्होंने एक यूनिट बुक की है, वे शॉपिंग प्रोसेस को पूरा करने से पहले प्रोडक्ट पर एक नजर डालना चाहते हैं। यहां तक ​​कि जिन लोगों ने खरीदारी शुरू की है, वे भी टेस्ट राइड के बारे में पूछताछ करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले चुके हैं।

बेंगलुरु में कई लोगों ने गुरुवार से शुरू हुए टेस्ट राइड इवेंट में भाग लेने का ऑप्शन चुना। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट किया, “बेंगलुरू में हमारे टेस्ट राइड कैंप में ग्राहकों को ओला S1 की सवारी करते हुए देखकर रोमांचित हूं।” “जल्द ही दूसरे शहरों में इसे शुरू किया जाएगा!” इसका मतलब है साफ है कि बेंगलुरू के अलावा दूसरे शहरों में जल्द ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की टेस्ट राइड ली जा सकेगी।

जानिए S1 ओला इलेक्ट्रिक की खासियत

S1 ओला इलेक्ट्रिक का अब तक का पहला इलेक्ट्रिक वाहन है और यह तमिलनाडु में डेवलप की जा रही मेगा फैसिलिटी से शुरू होगा। ओला फ्यूचरफैक्ट्री, एक बार पूरा हो जाने पर, हर साल 10 मिलियन यूनिट्स को रोल आउट करने की क्षमता रखती है, जिससे यह दुनिया में कहीं भी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए सबसे बड़ा कारखाना बन जाएगा। यह दुनिया की सबसे बड़ी फीमेल-ओनली फैक्ट्री होने के लिए भी तैयार है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के कलर ऑप्सन

इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 को पांच रंग विकल्पों में पेश किया गया है, इसकी 121 किलोमीटर की दावा की गई सीमा है, दो राइडिंग मोड मिलते हैं और इसकी कीमत 1 लाख रुपए (एक्स शोरूम, Proत्साहन से पहले) है, S1 Pro 10 रंगों में उपलब्ध है, इसकी दावा की गई सीमा है 181 किमी और इसमें तीन राइड मोड हैं। इसकी कीमत 1.30 लाख रुपए (एक्स शोरूम, Pro ) है।

Ola S1 और S1 Pro की टॉप स्पीड क्रमशः 90 किमी प्रति घंटे और 115 किमी प्रति घंटा है और इसका मैक्सिमम मोटर पावर आउटपुट 8।5 Kw है। प्रोडक्ट को एक बड़ी डिस्प्ले स्क्रीन भी मिलती है जिसमें एंड्रॉइड-बेस्ड ओएस, स्पीकर, सीट के नीचे बड़ी स्टोरेज स्पेस, फोन चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट और कई दूसरे टेक्नोलॉजी-बेस्ड फीचर्स हैं।

Recent Posts

CSJM से पढ़ा। सच्ची, जरूरी और काम की हर बात आप तक पहुंचाने की कोशिश। एक्सक्लूसिव...