टाटा नेक्सॉन ही नहीं इन कार को भी मिली है 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

By

Santy

हर किसी का सपना होता है कि उसके पास भी एक फोर व्हीलर हो। खरीदते वक्त लोग बजट पर सबसे ज्यादा फोकस करते हैं। इसके साथ ही कार के लुक और डिजाइन पर भी उनका ध्यान होता है। हालांकि ज्यादातर लोग इसके सेफ्टी फीचर्स पर ध्यान नहीं देते हैं, जो काफी जरूरी होता है। अगर आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो डिजाइन और लुक्स के साथ ही सेफ्टी फीचर्स पर जरूर ध्यान दें। टाटा की नक्सॉन को ग्लोबल एनसीएपी से सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिलने के बाद इसपर चर्चा तेज है। तो आज हम बात करेंगे 5 रेटिंग वाले कार की, जो आपके बजट में भी फिट हो सकती है।

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार में टाटा
अगर हम 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाले कम बजट वाली कार की बात करें, और इनमें टाटा का नाम न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। अभी वैसे भी टाटा नेक्सॉन को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिलने के बास से चारों तरफ इसके ही चर्चे हैं। तो, आइए जानते हैं 5 स्टार रेटिंग वाली कौन-कौन सी कार हैं, जो आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं।

टाटा Punch
सबसे पहले बात करते हैं टाटा मोटर्स की मिनी एसयूवी Tata Punch की। टाटा पंच को भी सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है। पंच की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये है। पंच में 1.2 Revotron 3 सिलिंडर का पेट्रोल इंजन है। अगर माइलेज की बात करें, तो दो ड्राइव मोड ईको और सिटी में उपलब्ध टाटा पंच प्रति लीटर 18-19 किलोमीटर का माइलेज देती है।

महिंद्रा XUV300
Mahindra XUV300 को भी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। हालांकि इसे एडल्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 3 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है। इसमें आपको 1.5 लीटर टर्बो डीजल और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है। पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध महिंद्रा की इस एक्सयूवी में दो एयरबैग हैं।

टाटा Altroz
Tata Altroz को भी ग्लोबल एनसीएपी की तरफ से 5 स्टार सेफ्टी मिली है। इस कार को एडल्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार जबकि चाइल्ड प्रोटेक्शन में 3 स्टार रेटिंग मिली है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.60 लाख रुपये है। इसमें भी दो सेफ्टी एयरबैग्स दिए गए हैं। टाटा ऑल्ट्रोज पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध हैं। पेट्रोल वर्जन 18.53 किलोमीटर प्रति लीटर तो डीजल वर्जन का माइलेज प्रति लीटर 23.03 किलोमीटर है।

टाटा Nexon
टाटा की नेक्सॉन अभी चर्चा में है। इसके प्री-फेसलिफ्ट मॉडल को ग्लोबल एनसीएपी ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। यह एसयूवी पेट्रोल के साथ ही डीजल और इलेक्ट्रिक ऑप्शन में भी है। हालांकि यह सेफ्टी रेटिंग इलेक्ट्रिक वर्जन के लिए नहीं है। इसके लुक और फीचर्स के क्या कहने। इस कार की शुरुआती कीमत 8.15 लाख रुपये है।

Volkswagen Virtus और Skoda Slavia
इसके अलावा VolkswagenVirtusको भी कार सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इसकी शुरूआती कीमत 11.5 लाख रुपए है। इसी तरह स्कोडा स्लाविया को भी चाइल्ड और एडल्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। Skoda Slavia की शुरुआती कीमत 11.53 लाख रुपए है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App