लॉन्च होने को तैयार नई Kia EV3, इसकी रेंज देख मुंह से निकेलगा वाह!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kia EV3: काफी लंबे इंतजार के बाद Kia EV3 प्रोडक्शन-रेडी अवतार में पेश हो गई है। आपको बता दें कि यह कंपनी को नई इलेक्ट्रिक एसयूवी है। जिसका इंतजार लोग काफी बेसब्री से कर रहे थे। आपको बता दें की सबसे पहले इस एसयूवी को दक्षिण कोरिया में जून 2024 में लॉन्च किया जाएगा। फिर 2024 के अंत तक यूरोप और फिर साल 2025 की शुरुआत में एशियाई बाजार में यह एसयूवी आएगी। अभी फिलहाल इसके भारतीय बाजार में लॉन्च होने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Kia EV3 Electric SUV की कीमत

कंपनी पूरी दुनिया मे Kia EV3 Electric SUV के कुल 2,00,000 यूनिट्स को सेल करना चाहती है। इसके लिए कंपनी ने योजना पर काम भी शुरू कर दिया है। इसके कीमत की बात करें तो अभी फिलहाल इसकी कीमत कर बारे में जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कई रिपोर्ट्स के कहना है कि इसे लगभग 35,000-50,000 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 30 लाख रुपये से 42 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा जाएगा।

Kia EV3 Electric SUV का पावरट्रेन

Kia EV3 Electric SUV E-GMP प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसमें आपको दो बैटरी पैक ऑप्शन देखने को मिलेंगे। जिसमें पहली स्टैंडर्ड 58.3kWh और दूसरी लॉन्ग रेंज 81.4kWh बैटरी पैक होगी। इसके दोनों वेरिएंट के साथ कंपनी एक फ्रंट एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर देती है। जिसकी क्षमता 201bhp पॉवर और 283Nm टॉर्क पैदा करने की है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड मात्र 7.5 सेकंड में पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 170 किमी प्रति घंटा तक जाती है।

Kia EV3 Electric SUV की रेंज

कंपनी की माने तो WLTP साइकिल पर इसके लांग रेंज वर्जन में आपको 600 किलोमीटर तक का रेंज मिलता है। इसका बैटरी पैक 400V आर्किटेक्चर के साथ महज 31 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है। कंपनी इसमें रीजेनरेटिव ब्रेकिंग के लिए पैडल शिफ्टर्स भी देती है। इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिज़ाइन कंपनी ने काफी फ्यूचरिस्टिक रखा है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow