Maruti की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है अब इस हाल में, पढ़ें यहां

By

Web Desk

नई दिल्ली: मारुती सुजुकी की Maruri 800 कार आज बहुत ही कम देखने को मिलती है, लेकिन एक समय था जब इस कार को काफी लोकप्रिय थी। अमूमन हर कोई इस कार को खरीदता था। यानी कार के मामले में यह लोगों की पहली पसंद होती थी।

ये भी पढ़ें- इस दिवाली नई Mahindra Bolero हो सकती है लॉन्च, इस कीमत पर थार वाले फीचर्स से मचाएगी धूम

बता दें कि Maruri 800 कार को 39 साल पहले 1983 में लॉन्च किया गया था। उस समय इसकी शुरूआती कीमत 47,500 रुपये थी। 2004 में इस कार ने अपना नाम सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में शुमार कर लिया था। 2010 में इस कार को बंद कर दिया गया था।

इस कार की पहली लिमिट हरियाणा में तैयार की गई थी। हालांकि 2010 में इस गाड़ी को बंद कर दिया गया था। इसके पीछे की वजह यह थी कि कंपनी मारुति ऑल्टो को टॉप पर ले जाना चाहती थी। वही 18 जनवरी 2014 को इसे पूरी तरह बंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें- Budget smartphone: 10000 रूपये से कम में खरीदें Xiaomi और Samsung के ये दमदार स्मार्टफोन्स, तुरंत करें ऑर्डर ये 5 धाकड़ हैंडसेट

Maruti 800 Detail

मारुति 800 का डिजाइन Suzuki Front SS80 पर इसके पहले किट को रखा गया था। इसमें 796cc तीन सिलेंडर का F8D petrol इंजन लगाया गया था। यह 35BHP की अधिकतम पावर जनरेट कर सकती थी। अब कंपनी ने Maruti 800 को रिस्टोर करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें- बाबर आजम ने कीवियों के खिलाफ कूट डाले इतने रन की पाकिस्तान की हुई एकतरफा जीत, जानिए सबकुछ

जानकारी के अनुसार, अभी हाल ही में सड़क परिवहन केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी वाहन निर्माता कंपनियों को आदेश दिया था, जिसमें कंपनियों को एयरबेग अनिवार्य करने का प्रस्ताव रखा गया था। हालांकि अभी इसे और आगे बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Xiaomi 11i 5G में मिलता है 108MP कैमरा, जानें कैसे सिर्फ 4 हजार में आपकी होगा ये 5G फोन

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App