Maruti की इस पुराने मॉडल वाली सेडान को मत लेना हल्के में..1 लाख़ से भी कम की गाड़ी का आज भी है रुतबा ! - Times Bull

Maruti की इस पुराने मॉडल वाली सेडान को मत लेना हल्के में..1 लाख़ से भी कम की गाड़ी का आज भी है रुतबा !

By

Vikram Singh

Maruti Esteem VXi: Maruti कंपनी ने शुरू से ही भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अपनी ऐसी गाड़ियों को उतारा है को मिडिल क्लास के परिवार अफोर्ड कर सकें। इन गाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है लेकिन इसी कड़ी में एक गाड़ी Maruti की Sedan Esteem भी है जिसका VXi वेरिएंट काफी कम कीमत में मिल रहा है। सबसे बढ़िया बात तो यह है की इस दमदार परफॉर्मेंस वाली सेडान को अभी आप मात्र 95,000 रुपए में एक डील के अंतर्गत खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतने कम दाम पर खरीदने का पूरा तरीका।

Maruti Esteem गाड़ी के VXi वेरिएंट में मिलते हैं ये बढ़िया फीचर्स

अगर हम Maruti Esteem गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1298 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 110 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 85 PS की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह एक 5 सीटर वाली सेडान गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

यदि बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आराम से 15.9 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 10.2 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस सेडान में अधिकतम एक बार में 40 लीटर तक इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार पेट्रोल भरवा सकते हैं। साथ ही इस गाड़ी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी बढ़िया दिया गया है जो 170 MM का है।

 

Maruti Esteem गाड़ी के VXi वेरिएंट को इतने कम दाम पर ले जाने का शानदार मौका

आपकी जानकारी के लिए बता दें Maruti Esteem गाड़ी के VXi वेरिएंट को कंपनी की तरफ से काफी पहले डिस्कंटीन्यू किया जा चुका है। लेकिन यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो बेहतरीन 5.39 लाख़ रुपए थी। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 95,000 रूपए में मिल रही है।

इस गाड़ी का इतने काम कीमत में मिलने का सबसे बड़ा कारण है कि है एक सेकंड हैंड गाड़ी है जो 60,000 किलोमीटर चलाई जा चुकी है। लेकिन अभी भी यह गाड़ी काफी बढ़िया परफॉर्मेंस दे रही है और इतने कम बजट में आपको एक मारुति की अफॉर्डेबल सेडान गाड़ी मिल जाएगी। यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर सीधा इसके ऑनर से संपर्क कर सकते हैं तथा गाड़ी के दस्तावेज तथा अत्यधिक विवरण भी प्राप्त कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App