मात्र 6 लाख़ में मिल रही है Maruti की ये दमदार “MUV” गाड़ी.. फीचर्स से लेकर माइलेज तक सबके होते हैं मार्केट में चर्चे !

By

Vikram Singh

Maruti Ertiga VXI CNG: अगर आप भी मारुति कंपनी की कोई गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको एक नजर Maruti की तरफ से आने वाली दमदार MUV गाड़ी Ertiga VXI CNG पर नजर डालनी चाहिए। दरअसल, यह एक 7 सीटर गाड़ी है जिसका लुक तो काफी बल्कि है ही और रोड प्रसेंस भी है काफी बढ़िया कैप्चर करती है। लेकिन इसी के साथ आपको इसमें काफी बढ़िया माइलेज और दमदार परफॉर्मेंस भी देखने के लिए मिल जाती है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि यह गाड़ी अभी आपको एक डील के अंतर्गत मात्र 6 लाख़ रुपए में मिल रही है। आईए जानते हैं इस गाड़ी को खरीदने का पूरा तरीका तथा इसमें आने वाले सभी फीचर्स।

Maruti Ertiga VXI CNG गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Ertiga VXI CNG गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1462 cc का दमदार 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 121.5 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 86.63 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह एक 7 सीटर MUV गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस सीएनजी गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। साथ ही इसमें आप एक बार में 60 लीटर तक सीएनजी डलवा सकते हैं।

मारुति कंपनी ने अपनी इस MUV गाड़ी के अंदर सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए कुल दो एयरबैग पैसेंजर तथा ड्राइवर के लिए दिए हैं। इसी के साथ आपको सुरक्षा के अन्य फीचर्स जैसे एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, ब्रेक एसिस्ट, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, पावर डोर लॉक्स, एंटी थेफ्ट अलार्म, सीट बेल्ट वार्निंग, इंजन इमोबिलाइजर, क्रैश सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, हिल एसिस्ट जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं।

 

Maruti Ertiga VXI CNG गाड़ी को मात्र 6 लाख़ में खरीदने का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दें यदि आप अभी मार्केट में Maruti Ertiga VXI CNG गाड़ी को खरीदने जाते हैं तो इसकी एक्स शोरूम कीमत ही 10.44 लाख़ रुपए पड़ती है।

लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र ₹6 लाख़ रुपए की मिल जाएगी। दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है लेकिन इसको cardekho.com की मदद से आसानी से खरीदा जा सकता है। यह अभी आपको सेकंड हैंड में मिल रही है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने कुल 56,000 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में अभी किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है। ओनर ने बताया कि यह माइलेज भी काफी बढ़िया देती है तथा तथा परफॉर्मेंस भी इससे अभी काफी बढ़िया मिल रही है तो यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो पर जाकर आप ऑनर से बात कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App