मारुति इको लगातार मचा रही तहलका, कम कीमत वाली 7 सीटर में है बेस्ट

By

Santy

अगर आपकी फैमिली बड़ी है और आप कोई 7 सीटर गाड़ी लेने का प्लान कर रहे हैं, तो, आपके पास कई ऑप्शन हैं। वहीं अगर आप कीमत को लेकर सोच रहे हैं, तो ऑप्शन सीमित है या यूं कहें केवल एक ही है और वह है मारुति सुजुकी इको। लंबे समय से मारुति इको ने इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट पर अपनी पकड़ बनाए हुए है।

पावरफुल इंजन के साथ 35 का है माइलेज
Maruti Suzuki Eeco की बात करें, तो यह पावरफुल इंजन से लैस है। हालांकि इस गाड़ी का ज्यादातर कॉमर्शियल यूज ही होता है, ऐसे में बिजनेस के लिहाज से ही यह काफी बेहतर विकल्प है। इसमें आपको 1.02 लीटर वाली पावरफुल इंजन मिलती है, जो इस कैटेगरी में बेहतर बनाता है। वहीं इसकी माइलेज भी लगभग 35 है, जो काफी बेहतर है। चूंकि अब इको सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्ध हैं, ऐसे में यह एक बेहतरीन माइलेज कहा जा सकता है।

इंटीरियर भी है काफी लग्जरी
अब इको के फीचर्स की बात करें, तो इसका इंटीरियर काफी लग्जरी है। इसमें आपको बेहतरीन इंटीरियर के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट के साथ ही स्टीयरिंग व्हील, एसी और हीटर जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध है। इसमें बैटरी सेवर फंक्शन के साथ एक गुंबद लैंप भी है।

5 लाख से शुरू होती है कीमत
अब अगर मारुति सुजुकी इको के कीमत की बात करें, तो यह सबसे सस्ती 7 सीटर कार में से एक है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 5 लाख रुपए से शुरू होती है। खास बात यह है कि कंपनी इको को 13 वेरिएंट में निकाल रही है। कंपनी की इको 13 साल पहले लॉन्च हुई थी और तब से इसने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कार में है शामिल
मारुति सुजुकी इको की डिमांड काफी जबरदस्त है। यही कारण है, कि इसकी बिक्री लगातार बढ़ रही है और हाल ही में इको ने 10 लाख यूनिट्स की बिक्री के आंकड़े को पार कर लिया है। विगत फरवरी माह के सेल्स रिपोर्ट के हिसाब से देखें, तो देश के टॉप 10 बेस्ट सेलिंग में मारुति सुजुकी की 7 कार शामिल हैं और उनमें मारुति सुजुकी भी है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App