नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण काल में लोगों की जान के साथ-साथ ऑटोमोबाइल कंपनियों को भारी आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ रहा है, जिसे पूरा करने को हरकोई एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहा है। ऑटो कंपनियां अब नए-नए वाहनों की लॉन्चिंग कर रही हैं, जिससे बिक्री बढ़ाकर आर्थिक पहिये की रफ्तार बढ़ाई जा सके।

अब बड़ी कंपनियों में शुमार मारुति सुजुकी अपनी कई पॉपुलर कारों को नए अवतार में पेश करने वाली है, जिसमें लुक और फीचर्स पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। ऐसे में मारुति की जिस एक कार का लोगों को सबसे ज्यादा इंतजार है, वो है नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो।

ऑल्टो 800 के अब तक कई नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल आ चुके हैं और अब अगले साल यानी 2022 में मारुति ऑल्टो काफी सारे बदलावों के साथ ही ज्यादा स्पेस और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाली है।

वहीं, New Maruti Alto लॉन्च को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में चर्चा है कि इसे अगले साल दीवाली में लॉन्च किया जा सकता है।

फेस्टिवल सीजन में मारुति सुजुकी अपने इंडियन कस्टमर्स को सबसे बड़ा तोहफा देने की अभी से ही तैयारी में लग गई है। फिलहाल इसकी अलग-अलग टेरेन में टेस्टिंग हो रही है। अब आपको बताते हैं कि अगले साल लॉन्च होने जा रही है मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार के नए अवतार में क्या कुछ खास होने वाला है।

बता दें कि नई मारुति ऑल्टो मौजूदा मॉडल से बड़ी और ज्यादा स्पेस वाली होगी। कंपनी के लाइटवेट हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर डिवेलप इस कार के के लुक और डिजाइन में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही लेटेस्ट फीचर्स और डुअलजेट इंजन भी इसमें चार चांद लगा देंगे, जिसके बाद यह कार स्विफ्ट जैसी कारों के स्तर की हो जाएगी।

मौजूदा मॉडल की अपेक्षा नई ऑल्टो में कंपनी नई सिलेरियो की तरह ही ज्यादा माइलेज पर भी फोकस करेगी। साथ ही नई ऑल्टो के भी सीएनजी वेरिएंट आने की पूरी संभावना है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts