Mahindra XUV400 Electric: देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में आए दिन एक नई कार लॉन्च हो रही है। ऐसे में अब खबर आ रही ही है कि महिंद्रा (Mahindra) भी 2023 में अपनी नई  इलेक्ट्रिक एसयूवी Mahindra XUV400 EV को पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग को भी शुरू कर दिया है।

इसमें कंपनी पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही एडवांस फीचर्स ऑफर करने वाली है। इसमें आपको लंबी रेंज भी देखने को मिल जाएगी। कंपनी की योजना अपनी इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करने की है। वहीं इसकी डिलीवरी साल के अंत तक शुरू कर दी जाएगी। लॉन्चिंग के बाद इस एसयूवी का मुकाबला पहले से है बाजार में मौजूद Tata Nexon EV Max से हो सकता है।

तीन वेरिएंट में लॉन्च हो सकती है ये इलेक्ट्रिक एसयूवी

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को तीन वेरिएंट के साथ बाजार में उतार सकती है। जिसमें पहला बेस वेरिएंट, दूसरा ईपी वेरिएंट और तीसरा ईएल वेरिएंट होगा। वहीं इसकी कीमत कंपनी 17 से 20 लाख रुपए के बीच रख सकती है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसमें अत्याधुनिक ली-आयन सेल का इस्तेमाल करने वाली है, जिसकी क्षमता 39.5kWh का होगा। यह बैटरी पैक 148bhp की अधिकतम पावर और 310Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। कंपनी की इस नई एसयूवी में आपको 456 किलोमीटर का रेंज मिल जाएगा। अभी बाजार में मौजूद Tata Nexon EV Max को एक बार चार्ज करके 437 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की स्पीड

कंपनी की इस एसयूवी की क्षमता 8.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की हो सकती है। वहीं इसमें 150 किलोमीटर प्रति घंटे का टॉप स्पीड भी कंपनी ऑफर करेगी। इस एसयूवी के बैटरी पैक को DC फास्ट चार्जर की मदद से महज 50 मिनट में 80% तक,

3.3kW/16A होम चार्जर की मदद से 13 घंटे में 80% तक और 7.2kW/32A चार्जर की मदद से 6 घंटे में 100% तक चार्ज कर सकते हैं। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुल 5 रंगों के साथ बाजार में उतारेगी। इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ ही 60 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम कंपनी दे सकती है।


Latest News