Mahindra Scorpio के इस धांसू वेरिएंट को मात्र 5 लाख़ में लाने का मौका.. फीचर्स देख हो जायेंगे खुश !

Avatar photo

By

Vikram Singh

Mahindra Scorpio S7 140: अगर आप भी एक बढ़िया और किफायती 7 सीटर SUV गाड़ी ढूंढ रहे हैं तो भला Mahindra Scorpio से बेहतर कौन सी गाड़ी हो सकती है। आज के इस लेख में हम आपको महिंद्रा की तरफ से ही आने वाली Scorpio के S7 140 वेरिएंट के बारे में बताएंगेm यह गाड़ी अभी आपको काफी कम दाम पर मात्र ₹5,00,000 में मिल रही है। इस शानदार डील के बारे में तो हम आपको बताएंगे ही साथ ही सबसे पहले इसमें आने वाले फीचर्स के बारे में बताएंगे जो गाड़ी को सबसे अनोखा बनाते हैं।

Mahindra Scorpio S7 140 गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

Mahindra Scorpio S7 140 गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 2179 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है तो 320 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 140 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह एक 7 सीटर SUV गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको 16.36 Kmpl का ARAI क्लेमड माइलेज तथा 13.25 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है।

इसी के साथ आप इस गाड़ी में 60 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। गाड़ी के ग्राउंड क्लीयरेंस की बात करें तो उसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180 MM का है जो इस गाड़ी को काफी बल्कि लुक देता है और यह काफी अच्छा रोड प्राइस कैप्चर करती है।

महिंद्रा कंपनी ने अपनी इस 7 सीटर SUV में काफी बढ़िया सुरक्षा के फीचर्स भी दिए है। इसमें आपको कुल दो एयरबैग, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, पावर डोर लॉक, सेंटर लॉकिंग के साथ सीट बेल्ट वार्निंग फ्रेंड तथा साइड इंपैक्ट बीम्स, डोर अजार वार्निंग, क्रैश सेंसर, इंजन इमोबिलाइजर तथा इंजन चेक वार्निंग जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं।

 

Mahindra Scorpio S7 140 गाड़ी को मात्र 5 लाख़ में खरीदें

आपकी जानकारी के लिए बता दे महिंद्र स्कॉर्पियो के S7 140 वेरिएंट को अभी कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम की बात की बात करें तो वह तकरीबन 13.81 लाख रुपए थी। लेकिन अभी आपको यही गाड़ी cardekho वेबसाइट पर मात्र ₹500000 में मिल रही है।

इस गाड़ी की कम कीमत का सबसे बड़ा कारण है कि यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है। लेकिन सेकंड हैंड गाड़ी होने के बावजूद काफी अच्छा परफॉर्मेंस दे रही है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक 48,000 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर इसके ऑनर से बात कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App