फॉर्च्यूनर जैसी इस सस्ती MPV पर टूटे पड़े ग्राहक, 14 महीने के पार हो गया वेटिंग पीरियड! देखें

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:  देश के कार मार्केट में मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर इंडिया, टाटा मोटर्स, महिंद्रा के बाद एक और ऐसी धाकड़ कंपनी है। जिसके पास बिग साइज की एसयूवी रहती है। जी हां हम यहां पर बात कर रहे हैं। टोयोटा मोटर इंडिया के बारे में कंपनी के पोर्टफोलियो में जबरदस्त बिग साइज की एसयूवी है।

जो राजनेता बड़े-बड़े बिजनेसमैन को खूब पंसद आती है। इस कंपनी के पोर्टफोलियो में महिंद्रा है फॉर्च्यूनर, इनोवा क्रिस्टा तो वही हाइब्रिड मॉडल पर आई इनोवा हायक्रॉस आ गई है। कम बजट में फॉर्च्यूनर जैसे अंदाज में कंपनी के द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस हाइब्रिड मॉडल की जबरदस्त मांग चल रही है।

फिर से बंद हुई इस टोयोटा SUV की बुकिंग

जिसके वजह बुकिंग स्थाई तौर पर फिर से बंद कर दी गई है। टोयोटा का कहना है कि इस कार पर बुकिंग पीरियड 14 महीने से ज्यादा बढ़ गया है। अगर आप भी इस कर को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको जरूर जाना चाहिए कि कंपनी के खास कार और बुकिंग अपडेट के बारे में…..

इतना तक पहुंच गया टोयोटा SUV पर वेटिंग पीरियड

टोयोटा ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट दिया है, जिससे इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड के ZX और ZX(O की बुकिंग अस्थाई तौर पर बंद भी कर दी है। कंपनी ने बताया हैं कि वेटिंग पीरियड 14 महीने क्रॉस कर गया है। जिससे अगर आप भी टोयोटा के कारों कुछ मॉडल और उनके वैरिएंट को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां पर बताया गया वेटिंग पीरियड की जानकारी लाए है।

टोयोटा कार वेटिंग पीरियड मई 2024
मॉडल इंजन वैरिएंट वेटिंग पीरियड
ग्लैंजा MT 1 महीना
ग्लैंजा AMT 1 महीना
रुमियन CNG 2 महीने
अर्बन क्रूजर हाइराइडर हाइब्रिड 2 महीने
फॉर्च्यूनर 3 महीने
रुमियन निओ ड्राइव 3 महीने
अर्बन क्रूजर हाइराइडर CNG 5 महीने
इनोवा क्रिस्टा 5 महीने
इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल 6 महीने
अर्बन क्रूजर हाइराइडर हाइब्रिड निओ ड्राइव 6 महीने
वेलफायर 12 महीने
इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड 14 महीने

काफी धांसू है टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस

आप को यहां पर सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली एसयूवी के बारे में बताते हैं, जिससे इस इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड कार में 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है, जो 186 पीएस की पावर और 206 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें हाइब्रिड इंजन के साथ ई-सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। इनोवा हाईक्रॉस के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर है।

कंपनी ने इशमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, ट्विन 10-इंच रियर पैसेंजर डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड सीटें, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वायरलैस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लेकर एक से बढ़कर सेफ्टी फीचर्स दिए है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow