Kia लाएगी अपनी पहली बजट Electric कार, सस्ते में Tata का करेगी सफाया

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kia EV 3 Electric Car: कुछ महीने पहले ही किया ने अपनी कॉन्पैक्ट इलेक्ट्रिक Kia EV 3 को पेश किया था। यह एक कॉन्सेप्ट मॉडल था लेकिन बहुत ही जल्द इसके प्रोडक्शन रेडी मॉडल को भी ऑफीशियली लॉन्च कर दिया जाएगा। इस साल के अंत तक हमें Kia EV 3 देखने को मिल जाएगी।

Kia EV 3 के फीचर्स होंगे अव्वल

इस कार का लुक बहुत हद तक महिंद्र एक्सयूवी 300 की तरह लगता है। हालांकि इसके फीचर्स बहुत ही ज्यादा एडवांस होने वाले हैं। अपराइट और बॉक्सी डिजाइन के साथ आने वाली इस एसयूवी में एलईडी हेडलाइट और ब्लैक आउट ए पिलर मिलने वाला है।

इस कारण से इसके लुक को और भी खूबसूरत बनाया जाएगा। इसके डोर हैंडल को महिंद्र एक्सयूवी 700 जैसा रखा जाएगा जो अंदर की तरफ होने वाला है। दिखने में तो यह काफी खूबसूरत होगी ही, साथ ही इसके फीचर्स भी काफी अच्छे होने वाले हैं।

इसमें डबल डिस्प्ले सेटअप और एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल दिया जाएगा। इसमें पैसेंजर के साथ ड्राइवर का भी पूरा ध्यान रखा जाने वाला है। इसमें लगा बैटरी बहुत ही पावरफुल होगा यह काफी अच्छा रेंज देने में भी सक्षम होने वाला है।

हालांकि इस पर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन यह 400 किलोमीटर के आसपास का रेंज दे सकती है। इसकी कीमत भी Tata Nexon EV के बराबर होगी, जिस कारण से इस सेगमेंट में कंपटीशन बढ़ जाएगा।

Kia EV 3 पर कंपनी की मेहनत

कि अपने कारों को काफी खास डिजाइन देती है। उनकी सभी कारों में हमें कुछ ना कुछ नया देखने को मिलता है। Kia EV 3 के इंटीरियर को भी काफी कुछ नया मिलने वाला है। इसके इंटीरियर में स्पेस और ऑर्गेनिक इंस्पायर्ड थीम दिया जाएगा।

इसके साथ ही खुला और बड़ा केबिन होने के कारण इसमें आपको बहुत ही आराम मिलने वाला है। Kia EV 3 एक बजट इलेक्ट्रिक कार होगी इस कारण से यह अपने सेगमेंट में धूम मचा सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App