नई दिल्लीः जुलाई का महीना गाड़ियों के लिहाज से काफी अच्छा रहा है, जिसमें वृद्धि दर्ज की गई। कहने को तो यह महीना बरसता का माना जाता है, लेकिन लोग बारिश से बचाव को चौपहिया गाड़ियों की बिक्री का भी कदम आगे बढ़ाते हैं। ऐसे में आपको यह जानना जरूरी है कि जुलाई में कौन सी गाड़ियों ने बाजी मारी है।

इस माह टाटा नेक्सॉन से लेकर ह्यूंदै वेन्यू तक काफी पहचान बनाती दिखी, जिनकी यूनिट्स में काफी बिक्री देखने को मिली है। आप इन टॉप 3 एसयूवी की लिस्ट देखकर ले सकते है। वहीं कई कंपनिया ऐसी है जो कॉम्पैक्ट एसयूवी लाइन-अप में नए अपग्रेड करके ला रही है।

  • टाटा नेक्सॉन का जलवा बरकरार

जुलाई महीने में बिकने वाली टॉप रैंक पर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन बरकरार है। जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने जुलाई 2022 में 14,214 यूनिट की ब्रिकी देखने को मिली थी। वहीं इस गाड़ी की तुलना पिछले साल से करें तो जुलाई 2021 में 10,287 यूनिट की बिक्री दर्ज की गई थी। इससे इसकी ब्रिकी में कुल 38 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली।

  • हुंडई वेन्यू ने भी मचाया गर्दा

वहीं, जून के महीने में ही हुंडई कंपनी ने अपनी गाडी को नए फीचर्स और कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ वेन्यू फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है। वहीं उसके नए तरीके से अपग्रेड करने के बाद इस ब्रांड की ब्रिकी में कुल 47 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई है। इससे इस कंपनी ने एसयूवी सेगमेंट में दूसरी रैंक हासिल किया है। इसकी तुलना जुलाई 2021 से करें तो 8,185 यूनिट की ब्रिकी हुई थई। वहीं पिछले महीने में इसकी ब्रिकी 12,000 यूनिट की दर्ज की गई है।

टाटा पंच

हुंडई वेन्यू ने टाटा पंज को 993 यूनिट्स से पीछे कर दिया है। वरना सब -कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा ने तीसरी रैंक हासिल की है। जुलाई 2022 में कंपनी ने 11,007 यूनिट्स की ब्रिकी की थी. वहीं आपको बता दें कि अक्टूबर 2021 में अपनी शुरुआत के बाद से ही टाटा पंच ने बेस्टसेलर कार की लिस्ट में जगह बना ली थी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts