Homeऑटोमोबाइलहौंडा जल्द लॉन्च करेगी Honda Activa 7G, और भी ज्यादा शनदार लुक...

हौंडा जल्द लॉन्च करेगी Honda Activa 7G, और भी ज्यादा शनदार लुक और एडवांस फीचर्स के साथ देगी सभी स्कूटर्स को टक्कर

नई दिल्ली: Honda Activa 7G: हौंडा देश में काफी लोकप्रिय कंपनी है और मौजूदा समय में हौंडा (Honda) के एक से बढ़कर एक वाहन भारत में मौजूद हैं। वैसे इनमें से कई ऐसे वाहन हैं, जो काफी लोकप्रिय हैं। जैसे अब हौंडा की Activa स्कूटर की ही बात करें तो यह लोगों के काफी लोकप्रिय हो चुकी है। यह लोगों की अच्छी-खासी पसंद बन चुकी है। वहीं अब खबर है कि कंपनी Honda Activa 7G लाने वाली है। हालांकि बताया जा रहा है कि यह अब काफी एडवांस फीचर्स के साथ आएगी। यही नहीं इस बार इसका लुक काफी अलग और शानदार होगा। वैसे देखा जाए तो हौंडा (Honda) के मौजूदा मॉडल ने पहले ही लोगों के बीच धमाल मचाया हुआ है। इसी को देखते हुए हौंडा कंपनी अपना धाकड़ स्कूटर करने जा रही है।

मीडिया खबरों के अनुसार, हौंडा जल्द ही अपने ग्राहकों के लिए एकदम अलग लुक और एडवांस फीचर्स के साथ Honda Activa 7G को लॉन्च करेगी। खबरों में कहा जा रहा है कि इस Activa की कीमत 80,000 से 90,000 रुपये ही सकती है।

Honda Activa 7G आते ही बाजार में होगा लोकप्रिय

देखा जाए तो देश के बाजार में Hero Pleasure + Xtec, Honda Activa 125, और Suzuki Access 125 ऐसे तीन स्कूटर उपलब्ध हैं, जिनका बाजार में काफी ज्यादा दबदबा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि हौंडा का नया स्कूटर लॉन्च होते ही लोगों के बीच लोकप्रिय होगा। चलिए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं।

एकदम एडवांस होगा Honda Activa 7G

वैसे आपको बता दें कि कंपनी अबतक Honda Activa के 6G तक के वेरिएंट बाजार में लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी Honda Activa का 7G वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो काफी ज्यादा एडवांस होगा। कंपनी इसके लुक भी पहले से आकर्षक कर रही है। इसके साथ ही कई एडवांस फीचर्स भी जोड़े जाएंगे।

Honda Activa 7G Features

हौंडा कंपनी ने मौजूदा मॉडल Activa 6G के मुकाबले इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। इसके साथ उम्मीद की जा रही है कि Activa 7G में ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ ही ABS सिस्टम मिलेगा। फीचर्स की बात करें तो  Activa 7G में दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, और सिंगल रियर स्प्रिंग मिल सकता है। Activa 7G में  Activa 6G की तरह ही 12 इंच के फ्रंट और 10 इंच के रियर व्हील दिया गया होगा।

Honda Activa 7G Engine

जानकारी के लिए बता दें कि हौंडा कंपनी अपनी इस Activa 7G में काफी शानदार इंजन देने वाली है। बता दें कि उम्मीद की जा रही है कि कंपनी Activa 7G में 109.51cc सिंगल सिलिंडर इंजन दे सकती है, जो फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी और साइलेंट स्टार्ट सिस्टम से लैस होगा।

कब लॉन्च होगा Honda Activa 7G

बताया जा रहा है कि कंपनी इस स्कूटर को साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। वहीं कई रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कंपनी  Honda Activa 7G को बाजार में जल्दी लॉन्च करेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular