Hero लाएगी देश की सबसे सस्ती Electric Bike, लुक में Ultraviolette से भी अच्छी

By

Timesbull

Hero Electric Bike: लंबी रेस का घोड़ा कही जाने वाली हीरो मोटर कॉर्प अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी खुद को स्थापित करना चाहती है। कंपनी के पास अभी विडा सीरीज मौजूद है जिसके अंतर्गत एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया गया है। इस स्कूटर को लेकर ग्राहकों के बीच कुछ खास उत्साह देखने को नहीं मिला है। अब इसी से निपटने के लिए हीरो बड़ी साझेदारी करने जा रही है। यह कंपनी के इलेक्ट्रिक सेगमेंट को ऊंची उड़ान देगी।


हीरो मोटोकॉर्प से जुड़े लोगों ने बताया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में खुद को लीडर बनने के लिए कंपनी नई पार्टनरशिप करने का प्लान कर रही है। अगर आपको नहीं पता तो आपको बता दूं कि एथेर एनर्जी (Ather) में भी हीरो का 31% हिस्सेदारी है। इससे भी आगे बढ़े तो कंपनी ने जीरो मोटरसाइकिल (Zero Motorcycle) में भी साझेदारी कर रखी है। पिछले साल यह ऐलान किया गया था कि हीरो जल्द ही जीरो मोटरसाइकिल्स में 491 करोड़ का इन्वेस्टमेंट करने वाली है। कैलिफोर्निया बेस्ड यह कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी अच्छा अनुभव रखती है। इसीलिए भारत में हीरो इसका उपयोग कर बेहतरीन इलेक्ट्रॉनिक्स का निर्माण करेगी।

इस इन्वेस्टमेंट की खबर से यह तो पता चल जाता है कि हीरो बहुत ही जल्द जीरो मोटरसाइकिल्स (Hero Zero Bikes) के साथ मिलकर एक बहुत ही बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत कम से कम रखना चाहती है जिससे वह लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सके। आज भी भारतीय ग्राहकों को बजट सेगमेंट की बाइक सबसे ज्यादा पसंद है और इसी सेगमेंट में हीरो नंबर वन बाइक निर्माता कंपनी भी है। इसीलिए उनका पूरा ध्यान कीमत पर होने वाला है।

पिछले दिनों खबर आई थी कि हीरो अपनी Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स को कम कर रही है। हाल ही में सरकार ने फैसला लिया है कि वह इलेक्ट्रिक वाहनों पर मिलने वाली सब्सिडी में कटौती करेगी। जिससे स्कूटर की कीमत बढ़ गई है। हीरो ने इस कीमत को बरकरार रखने के लिए बड़ा ही अनोखा फैसला लिया है। कंपनी स्कूटर के कुछ गैर जरूरी फीचर्स को कम कर अपनी लागत वसूलेगी।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram