नई दिल्ली: आज के समय में हम सब चाहते हैं कि कही आने-जानें के लिए कम खर्च में पहुचा जाए। जिससे अपने गाड़ियों को कम यूज करते हैं। देश में हाल के महीनों में पेट्रोल और डीजल के दाम काफी बढ़ गए हैं, जिससे ईवी की ओर लोग जा रहा हैं। आज आप के लिए यहां पर लाए ऐसी जानकारी जो इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर है।

ये भी पढ़ें- भारतीय यूजर्स को क्रेजी करने आ रहा Nokia का सबसे सस्ता और स्टाइलिश Smartphone, 3 दिन तक चलेगी बैटरी

Nokia का ये 5G Waterproof Smartphone मचा रहा गदर, फीचर्स देख उछल पड़ेगें फैन्स

हाल के सालों में भारतीय मार्केट में ऑटो कंपनियों धूम मचा रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक ईवी लॉन्च हो रहे हैं। जिससे ग्राहकों ईवी खरीदने के लिए कई ऑप्सन मिल गए है। ईवी सेगमेंट में ई-कार, स्कूटर, और बाइक अगल-अलग रेंज और कीमत में मौजूद है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज आप के लिए यहां पर हम लाए ऐसी जानकारी जिससे मौजूदा पेट्रोल बाइक को एक धांसू बाइक में अपडेट कर सतके हैं।

बता दें  हीरो की दमदार बाइक HF Deluxe को भी इलेक्ट्रिक अवतार में लिया जा सकता है। दरअसल अभी तक कोई नई बाइक लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन आप पुरानी बाइक को इलेक्ट्रिक बना सकते हैं।

देखें Hero HF Deluxe Electric पर खर्च- अगर आपके पास पुरानी बाइक है तो आप उसमें इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लगाकर इलेक्ट्रिक बाइक बना सकते हैं। इसकी कीमत सिर्फ 35000 रुपये होगी।

ये कंपनी बना रही Hero HF Deluxe Electric

Hero HF Deluxe के Electric बाइक में अपडेट होने में ईवी किट की जरुरत पड़ेगी है। इस किट को GoGoA1 नाम की कंपनी ने बनाया है। इस किट को RTO ने भी मंजूरी दी है। अभी तक स्प्लेंडर बाइक तैयार की जा चुकी है और HF Deluxe के लिए किट तैयार की जा रही है।

GoGoA1 कर रही Hero Splendor इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को सेल

GoGoA1 कंपनी ने  Hero Splendor इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार की है। इसकी कीमत भी 35000 रुपये है, लेकिन GST जोड़ने के बाद कीमत थोड़ी बढ़ जाती है। बताया जा रहा है कि Hero HF Deluxe बाइक की कन्वर्जन किट की भी यही कीमत रहेगी।

इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट से मिलेगी इतनी रेंज

Hero HF Deluxe Electric बाइक को चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लगेगा। फुल चार्ज होने के बाद यह 180 से 200 किमी और टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे तक चलेगी।

देखें इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की खासियतें

इस किट से एक मोटर जुड़ी होगी, जिस पर 3 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी मिलेगी। इसके अलावा आप चाहें तो बैटरी किराए पर ले सकते हैं। किट लगाने के बाद आपको RTO से ग्रीन नंबर प्लेट मिल मिलेगा।


Latest News